1. हिन्दी समाचार
  2. बीजेपी अपने दरवाजे पूरी तरह खोल दे तो कांग्रेस और NCP में कोई नहीं बचेगा : अमित शाह

बीजेपी अपने दरवाजे पूरी तरह खोल दे तो कांग्रेस और NCP में कोई नहीं बचेगा : अमित शाह

Amit Shah Takes A Dig On Congress And Ncp Leaders In Maharashtra

By रवि तिवारी 
Updated Date

मुंबई। केंद्रीय गृह मंत्री (Union Home Minister) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (BJP President Amit Shah) ने कांग्रेस (Congress) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेताओं के सत्तारूढ़ दल में शामिल होने पर दोनों पार्टियों पर तंज कसा। अमित शाह ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे के गृह नगर में कहा, ”अगर भाजपा अपने दरवाजे पूरी तरह से खोल दे तो शरद पवार और पृथ्वीराज चव्हाण (पृथ्वीराज चौहान) के सिवाय उनकी पाटियों में कोई नहीं बचेगा।

पढ़ें :- अनोखी शादी: कपल ने न बुलाया पंडित न लिए फेरे, ऐसे की शादी की जान उड़ गए सबके होश

आपको बता दें कि बीजेपी ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के किए गए विकास कार्य को जनता तक पहुंचाने के लिए महाजनादेश यात्रा निकाली है। अब तक लगभग 2,443 किलोमीटर की यात्रा तय करते हुए वह 83 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंची है। यात्रा का तीसरा चरण गणेशोत्सव के बाद शुरू होगा। यह यात्रा कुल 152 विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी।

महाजनादेश के अंतिम पड़ाव पर सोलापुर में सार्वजनिक सभा का आयोजन किया गया, जिसमें अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और एनसीपी लोकतंत्र को नहीं मानती हैं। दोनों दलों में परिवारवाद का बोलबाला है। क्या सोलापुर के नौजवानों को अधिकार नहीं है? पिछले पांच साल में देश में नरेंद्र मोदी सरकार और महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस की सरकार चली, इन दोनों की जोड़ी ने महाराष्ट्र को फिर से गौरव दिलाकर देश का नंबर एक राज्य बनाया है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एनसीपी के मुखिया शरद पवार पर हमला बोलते हुए कहा कि शरद पवार के नेतृत्व में महाराष्ट्र में जब सरकार बनी तो 74,000 करोड़ रुपये सिंचाई के लिए आवंटित किए, लेकिन किसानों के खेतों में पानी नहीं पहुंचा। फडणवीस सरकार ने 8,000 करोड़ रुपये सिंचाई के लिए दिए और आज 22,000 गांवों में पानी ही पानी है। कांग्र्रेस-एनसीपी सरकार ने करीब 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले किए हैं।

अच्छा है कि पवार को बेटा नहीं है जो पार्टी छोड़ जाए

पढ़ें :- Skin को बनाना चाहते हैं ग्लोइंग और शाइनी, तो डाइट में शामिल करें ये आहार

वहीं एनसीपी की लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने बताया कि उन्होंने मजाक में पार्टी प्रमुख और पिता शरद पवार से कहा कि वह सौभाग्यशाली हैं कि उन्हें बेटा नहीं है जो करियर बनाने के लिए पिता के साथ पार्टी छोड़कर किसी अन्य दल में चला जाए. एनसीपी के कुछ नेता हाल में बीजेपी और शिवसेना में शामिल हो गए और ऐसी हर घटना में इस तरह के कयास लगाए गए कि उनके पिता भी सत्तारूढ़ दल में शामिल होने वाले हैं.

बेटे अपने करियर के लिए पिता को दूसरे दलों में ले जा रहे हैं

उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें यह देखकर आश्चर्य हुआ कि एनसीपी नेता पद्म सिंह पाटिल के कथित तौर पर बीजेपी में शामिल होने के बारे में एक पत्रकार के सवाल पर उनके पिता क्रोधित हो गए। सुले ने कहा कि बेटे के बारे में समझा जाता है कि वह परिवार की विरासत संभालता है। सुले ने कहा कि उन्होंने पवार से हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि वह सौभाग्यशाली हैं कि उनका कोई बेटा नहीं है। उन्होंने कहा, ‘मैं महाराष्ट्र की राजनीति में एक प्रचलन देख रही हूं कि बेटे अपने करियर के लिए अपने पिता को दूसरे दलों में ले जा रहे हैं। इस तरह के विरासत संभालने वालों से बेटियां अच्छी हैं।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...