1. हिन्दी समाचार
  2. बतौर गृहमंत्री अमित शाह का कश्मीर का पहला दौरा आज, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

बतौर गृहमंत्री अमित शाह का कश्मीर का पहला दौरा आज, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

Amit Shah To Visit Jk Today Review Security Ahead Of Amarnath Yatra

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्र में दोबारा से बीजेपी की सत्ता आने और केंद्रीय गृह मंत्री बनने के बाद पहली बार अमित शाह जम्मू कश्मीर के दौरे पर जाएंगे। अमित शाह 26 जून यानि की आज से जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसारए शाह 30 जून को एक दिन के लिए कश्मीर घाटी जाने वाले थे लेकिन बजट सत्र होने के कारण वह पहले ही कश्मीर का दौरा कर रहे हैं।

पढ़ें :- सीएम योगी ने पीड़िता के पिता से की बात, आर्थिक मदद के साथ परिवार के सदस्य को नौकरी और घर देने का ऐलान

अमित शाह राज्यपाल के साथ राज्य में हाल की जम्मू कश्मीर की सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा करेंगे। इससे पहलेए अमित शाह 30 जून को एक दिन के लिए घाटी का दौरा करने वाले थे। वह इस यात्रा के दौरान बीजेपी के कार्यकर्ताओं और पंचायत सदस्यों को अलग से भी संबोधित करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक़ वह जम्मू.कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक से भी बेठक करेंगे और राज्यपाल के साथ राज्य में मौजूदा सुरक्षा हालातों पर चर्चा करेंगे। कश्मीर में गृहमंत्री के यात्रा को लेकर कश्मीर के लोगों ख़ासकर यहां की राजनीति दलों को काफी उम्मीद बंधी है। राज्य के पीडीपी के प्रवक्ता ने कहा कि कश्मीर में अब तक काफी गृह मंत्रियों ने दौरे किए हैं।

शाह भारी समर्थन से सरकार में आए हैं और उनसे काफी उम्मीद हैं। वह राज्य के मौजूदा हालातों को देखकर कोई आशावादी क़दम उठाएंगे। साथ ही बातचीत का दरवाज़ा भी खुलेगा ताकि कश्मीर के हालातों में सुधार होगा। सूत्रों ने कहाए इस दौरान अमित शाह श्री अमरनाथजी गुफा मंदिर भी जाएंगे और वहां पूजा.अर्चना करेंगे।

इस वर्ष अमरनाथ यात्रा पहली जुलाई से शुरू होकर 15 अगस्त तक चलेगी। भाजपा सूत्रों ने कहा कि शाह गुरुवार को पार्टी नेताओं, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिमंडलों, मुख्यधारा की पार्टियों के नेताओं, पर्यटन क्षेत्र से जुड़े लोगों और पंचायत सदस्यों से मुलाकात करेंगे।

पढ़ें :- महिला सुरक्षा को लेकर सड़क से संसद तक हंगामा करने वाले आखिर हाथरस केस पर क्यों हैं मौन?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...