1. हिन्दी समाचार
  2. लखनऊ में 65000 करोड़ की 292 निवेश परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे अमित शाह

लखनऊ में 65000 करोड़ की 292 निवेश परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे अमित शाह

Amit Shah Will Inaugurate 292 Investment Projects Worth Rupees 65000 Crore

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। बतौर गृहमंत्री अमित शाह रविवार को उत्तर प्रदेश में निवेशकों की 65 हजार करोड़ की 292 निवेश परियोजनाओं का एक साथ शिलान्यास करेंगे। इस मौके पर देश के दिग्गज उद्योगपति और प्रदेश सरकार के मंत्री व अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

पढ़ें :- 21 अक्टूबर का राशिफल: अगर आपको है ये राशि तो रहें सावधान, साथ ही मेष राशि के जातकों का भाग्य होगा प्रबल

इस शिलान्यास समारोह से जुड़े प्रोजेक्ट के पूरे होने पर करीब दो लाख लोगों को रोजगार के अवसर मिलने की संभावना है। प्रदेश में पिछले वर्ष में फरवरी में 4.28 लाख करोड़ की निवेश परियोजनाओं के एमओयू हुए थे। इनमें से 60 हजार करोड़ की 81 परियोजनाओं का एक साथ शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 29 जुलाई को किया था।

एक साल के भीतर यह दूसरा मौका है जब प्रदेश एमओयू से जुड़ी निवेश परियोजनाओं का पूरे धूमधाम से शिलान्यास समारोह आयोजित कर रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मेजबानी में होने वाले इस शिलान्यास समारोह को गृह मंत्री शाह के साथ दिग्गज उद्योगपति अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी, टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन, एचसीएल गु्रप के चेयरमैन शिव नाडर, पेप्सिको इंडिया होल्डिंग के सीईओ एंड प्रेसीडेंट अहमद अल शेख, सैमसंग इंडिया के प्रेसीडेंट एंड सीईओ एचसी हांग, आईटीसी के सीएमडी संजीव पुरी व मेदांता एंड हेल्थकेयर सेक्टर स्किल काउंसिलके चेयरमैन नरेश त्रेहन विशेष रूप से संबोधित करेंगे। यह कायक्रम रविवार की को इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठिान में होगा।

पढ़ें :- शारदीय नवरात्रि : लौंग से पूजा करने पर पूरी होती है मनोकामना, जानिए

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...