1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. आजमगढ़ में अमित शाह आज करेंगे यूनिवर्सिटी का शिलान्यास, सीएम योगी होंगे शामिल

आजमगढ़ में अमित शाह आज करेंगे यूनिवर्सिटी का शिलान्यास, सीएम योगी होंगे शामिल

सपा का गढ़ माने जाने वाले आजमगढ़ जिले (Azamgarh District) को योगी राज्य विश्वविद्यालय की सौगात (University gift) देने जा रहे हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज आजमगढ़ में यूनिवर्सिटी का शिलान्यास (University foundation stone) करेंगे।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

आजमगढ़:  सपा का गढ़ माने जाने वाले आजमगढ़ जिले (Azamgarh District) को योगी राज्य विश्वविद्यालय की सौगात (University gift) देने जा रहे हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज आजमगढ़ में यूनिवर्सिटी का शिलान्यास (University foundation stone) करेंगे।

पढ़ें :- सीमा सुरक्षा के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण मोदी सरकार की पहली प्राथमिकता : Amit Shah

अखिलेश यादव के गढ़ में  शनिवार को शाह और योगी की गर्जना विकास की दास्तान सुनाने वाली होगी। आपको बता दें, इस कार्यक्रम में सीएम योगी (CM Yogi) भी शामिल रहेंगे। यह यूनिवर्सिटी आजमगढ़ के यशपालपुर में 53 एकड़ जमीन पर बनाई जा रही है।

एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए डीएम राजेश कुमार (DM Rajesh Kumar) ने बताया कि यूनिवर्सिटी के निर्माण का लेआउट तैयार कर लिया गया है। यह निर्माण 2 फेज में होना है।

आपको बता दें पहले फेज के लिए 118 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत (118 crore budget approved) हो गया है। इससे एकेडमिक ब्लॉक (academic block), बिल्डिंग (building), हॉस्टल (hostel) और कर्मचारियों के रहने की व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही इस बजट में 2.5 KM का लिंक मार्ग भी बनाया जाएगा, जो यूनिवर्सिटी को सीधे जोड़ेगा।

 

पढ़ें :- मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय शिलान्यास : अमित शाह बोले- आज माफिया मुर्गा बनकर,पुलिस के सामने कर रहे हैं सरेंडर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...