1. हिन्दी समाचार
  2. सीएम केजरीवाल के साथ अमित शाह की बैठक, कहा-दोगुनी होगी कोरोना की जांच

सीएम केजरीवाल के साथ अमित शाह की बैठक, कहा-दोगुनी होगी कोरोना की जांच

Amit Shahs Meeting With Cm Kejriwal Said Corona Investigation Will Be Doubled

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले को लेकर आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक की। बैठक में कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए कई अहम निर्णय लिए गए। बैठक में कोरोना को रोकने के लिए जांच को दोागुनी करने की बात कही गयी है।

पढ़ें :- मेरे नाम का बेजा इस्तेमाल करना बंद करें रिपब्लिकन समूह — डोनाल्ड ट्रंप

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा है कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मोदी सरकार कटिबद्ध है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अगले दो दिन में कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ाकर दो गुना किया जाएगा और 6 दिन बाद टेस्टिंग को बढ़ाकर तीन गुना कर दिया जाएगा।

इसके साथ ही गृहमंत्री ने कहा है कि कुछ दिन के बाद कंटेंमेंट जोन में हर पोलिंग स्टेशन पर टेस्टिंग की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी। दिल्ली के छोटे अस्पतालों तक कोरोना के लिए सही जानकारी और दिशानिर्देश देने के लिए मोदी सरकार ने AIIMS में टेलीफोनिक गाइडेंस के लिए वरिष्ठ डॉक्टर्स की एक कमेटी बनाने का निर्णय लिया है जिससे नीचे तक सर्वश्रेष्ठ प्रणालियों का संचार किया जा सके। इसका हेल्पलाइन नं. कल जारी हो जाएगा।

गृह मंत्री ने कहा कि दिल्ली के कन्टेनमेंट जोन में कॉन्टैक्ट मैपिंग अच्छे से हो पाए इसके लिए घर-घर जाकर हर एक व्यक्ति का व्यापक स्वास्थ्य सर्वे किया जायेगा, जिसकी रिपोर्ट 1 सप्ताह में आ जाएगी। साथ ही अच्छे से मॉनिटरिंग हो, इसके लिए वहां हर व्यक्ति के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करवाई जाएगी।

दिल्ली के निजी अस्पताओं में कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए निजी अस्पतालों के कोरोना बेड में से 60% बेड कम रेट में उपलब्ध कराने, कोरोना उपचार व कोरोना की टेस्टिंग के रेट तय करने के लिए डॉ. पॉल की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई गयी है जो 15 मई तक अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।

पढ़ें :- एप्पल बंद करने जा रहा है अपना ये कंप्यूटर, बचे हुए है कुछ आखिरी यूनिट्स

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...