1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Amit Shah’s visit to UP : लखनऊ में रखी उत्तर प्रदेश फॉरेंसिक विश्वविद्यालय की आधारशिला

Amit Shah’s visit to UP : लखनऊ में रखी उत्तर प्रदेश फॉरेंसिक विश्वविद्यालय की आधारशिला

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) रविवार को यूपी के एक दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे हैं। दौरे की शुरूआत अमित शाह राजधानी लखनऊ में उत्तर प्रदेश फारेंसिक विश्वविद्यालय, लखनऊ (Uttar Pradesh Forensic University Lucknow) की आधारशिला (Foundation stone) रखकर शुभारंभ किया । इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित उनके कैबिनेट कई के कई सहयोगी मौजूद थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। Amit Shah’s UP visit News केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) रविवार को यूपी के एक दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे हैं। दौरे की शुरूआत अमित शाह राजधानी लखनऊ में उत्तर प्रदेश फारेंसिक विश्वविद्यालय, लखनऊ (Uttar Pradesh Forensic University Lucknow) की आधारशिला (Foundation stone) रखकर शुभारंभ किया । इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित उनके कैबिनेट कई के कई सहयोगी मौजूद थे। इस कार्यक्रम के बाद अमित शाह यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को देखने एसजीपीजीआई लखनऊ जाएंगें।

पढ़ें :- मिर्जापुर: अमित शाह बोले-यूपी आता हूं तो लगता है अपने ही घर आया हूं
Jai Ho India App Panchang

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रभु श्री राम और लीलाधारी भगवान श्री कृष्ण की पावन धरा पर केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह का 24 करोड़ प्रदेशवासियों की ओर से हार्दिक अभिनंदन करते हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूरे प्रदेश से माफियाओं और गुंडों की 1584 करोड़ की संपत्ति जब्त किया गया है।

पढ़ें :- Amit Shah’s visit to UP : शाह, बोले- बीजेपी ने जो 2017 में वादा किया था, वह योगी ने 2021 में कर दिखाया

अमित शाह ने कहा कि यूपी में कोरोना महामारी (corona pandemic) से योगी की टीम अच्छी तरह से निपटी है। सीएम योगी ने यूपी में कानून व्यवस्था दुरुस्त की है। शाह ने कहा कि योगी के नेतृत्व में यूपी की अर्थव्यवस्था बढ़कर 22 लाख करोड़ पहुंची है। सूबे की राजधानी लखनऊ में शाह ने सीएम योगी की तारीफ करते हुए कहा कि आज जब मैं 2021 में यूपी में खड़ा हूं तो गर्व से कह सकता हूं। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी में बहुत अच्छा काम हुआ है। देश मे सबसे आगे उत्तर प्रदेश है। 44 में 22 से ज्यादा योजनाओं में योगी सरकार सबसे आगे है, यूपी ने सभी क्षेत्रों में सबसे ज्यादा विकास किया है।

यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) से पहले बीजेपी मिशन यूपी मोड (BJP Mission UP Mode) में आ गई है। इसी कड़ी में रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह में लखनऊ में कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया। गृह मंत्री अमित शाह मिर्जापुर में ‘मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर परियोजना’ (Maa Vindhyavasini Corridor Project) का शिलान्यास एवं विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। वह काशी भी जाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...