1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. इंग्लैंड को विजेता घोषित करने पर अमिताभ का तंज, ICC को कहा- प्रणाम गुरुदेव

इंग्लैंड को विजेता घोषित करने पर अमिताभ का तंज, ICC को कहा- प्रणाम गुरुदेव

By रवि तिवारी 
Updated Date

मुंबई। आईसीसी विश्व कप का फाइनल मुकाबाला बेहद शानदार रहा। जिसमे इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हरा दिया। निर्धारित समय तक मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर में भी बराबरी पर छूटा। इसके बाद आईसीसी ने इंग्लैंड को मैच की पारी में ज्यादा बाउंड्री लगाने के आधार पर विजेता घोषित किया गया।

आईसीसी के इस बाउंड्री काउंट नियम की पूर्व क्रिकेटर्स और फैंस ने आलोचना की। इस लिस्ट में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ भी शामिल हो गए। उन्होंने ट्वीट कर आईसीसी का मजाक उड़ाया।

अमिताभ ने लिखा, ‘आपके पास 2000 रुपए, मेरे पास भी 2000 रुपए। आपके पास 2000 रुपए का एक नोट, मेरे पास 500 के 4…कौन ज्यादा अमीर??? आईसीसी- जिसके पास 500 के 4 नोट वो ज्यादा रईस है। #Iccrules  प्रणाम गुरुदेव।’ उन्होंने आईसीसी के इस नियम से से जोड़कर एक और ट्वीट किया। इसमें लिखा, ‘इसलिए मां कहती थी चौका बर्तन आना चाहिए।’

इंग्लैंड ने मैच में 26 और न्यूजीलैंड ने 17 बाउंड्री लगाए थे

फाइनल में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 241 रन बनाए थे। इंग्लैंड की टीम भी 241 रन ही बना सकी। सुपर ओवर में इंग्लैंड ने 15 रन बनाए थे। 16 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम भी 15 रन ही बना सकी। इंग्लैंड ने मैच में 24 और सुपर ओवर में 2 बाउंड्री लगाए थे। दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम मैच में 16 और सुपर ओवर में एक ही बाउंड्री लगा सकी थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...