1. हिन्दी समाचार
  2. सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन को दादा साहब फाल्‍के अवॉर्ड

सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन को दादा साहब फाल्‍के अवॉर्ड

Amitabh Bachchan Awarded Dada Shaheb Phalke Know The History Of Greatest Award In Indian Cinema

By रवि तिवारी 
Updated Date

मुंबई। अमिताभ बच्चन के प्रशंसकों के लिए खुशखबरी है। बिग बी को सिनेमाजगत के सबसे बड़े पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा जिसकी घोषणा खुद भारत सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट करके की।

पढ़ें :- इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इनको मिली जगह

अमिताभ बच्चन उन चंद अभिनेताओं में से एक हैं जिनकी दमदार एक्टिंग ने उनके आलोचकों को भी चौंकाया। उनके उत्साह और काम करने के लगन ने आज उन्हें ऐसे मुकाम पर पहुंचाया है जिसे पाने का मुकाम हर कोई संजोता है। अमिताभ बच्चन कई दर्शकों से बॉलीवुड में राज कर रहे हैं। वे फिल्मों के साथ-साथ टीवी इंडस्ट्री में सक्रिय हैं।

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट किया- ‘महानायक अमिताभ बच्चन जिन्होंने 2 पीढ़ियों का मनोरंजन किया और सबको प्रेरणा दी है उन्हें दादा साहब फाल्के पुरस्कार के लिए सर्वसम्मति से चुना गया है। पूरा देश और अंतरराष्ट्रीय समुदाय खुश है। उन्हें मेरी हार्दिक बधाई।’

जानिए क्या है दादा साहब फाल्के पुरस्कार

दादा साहब फाल्के पुरस्कार भारत सरकार की ओर से दिया जाने वाला एक वार्षिक पुरस्कार है, जो किसी व्यक्ति विशेष को भारतीय सिनेमा में उसके आजीवन योगदान के लिए दिया जाता है। उस वर्ष राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार के लिए आयोजित 17वें समारोह में पहली बार यह सम्मान अभिनेत्री देविका रानी को प्रदान किया गया।

   

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद टीम इंडिया पर रुपयों की बारिश, पांच करोड़ का मिला बोनस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...