देश के हर हिस्से में महिलाएं सुरक्षित होनी चाहिए: अमिताभ

Amitabh Bachchan Feel Ashamed When Foreigners Says The India Is A Land Of Rapes

मुम्बई: मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने कहा कि जब वह विदेशों में जाते हैं और वहां के लोग भारत को‘‘बलात्कारों’ की भूमि कहते हैं तो उन्हें बहुत शर्मिंदगी महसूस होती है। उन्होंने कहा कि इस स्थिति को हम सभी को मिलकर बदलने की जरूरत है। फिल्म ‘‘पिंक’ के प्रमोशन के लिए दिल्ली आये बच्चन ने शुक्रवार को साकेत स्थित पीवीआर सिटी वॉक में मीडिया से मुखातिब थे।

उन्होंने कहा कि यह कहना कि मुंबई दिल्ली से ज्यादा सुरक्षित है या इसका उलटा, हमें ऐसा नहीं कहना चाहिए। हम एक देश हैं और हर हिस्से में महिलाएं सुरक्षित होनी चाहिए। अगर कोई घटना दिल्ली में होती है तो पूरे देश को खराब लगता है और वह चिंतित होता है। लड़कियों के खिलाफ हो रहे अपराधों में तभी कमी आयेगी जब परिवार और समाज में लड़कियों की शिक्षा पर लड़कों से ज्यादा ध्यान दिया जायेगा।

मुम्बई: मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने कहा कि जब वह विदेशों में जाते हैं और वहां के लोग भारत को‘‘बलात्कारों’ की भूमि कहते हैं तो उन्हें बहुत शर्मिंदगी महसूस होती है। उन्होंने कहा कि इस स्थिति को हम सभी को मिलकर बदलने की जरूरत है। फिल्म ‘‘पिंक’ के प्रमोशन के लिए दिल्ली आये बच्चन ने शुक्रवार को साकेत स्थित पीवीआर सिटी वॉक में मीडिया से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि यह कहना कि मुंबई दिल्ली से ज्यादा सुरक्षित है या इसका…