कुमार विश्वास पर भड़के अमिताभ, नोटिस में पूछा- ‘कविता को गाकर कितने पैसे कमाए’

मुंबई। महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने दिवंगत पिता हरिवंश राय बच्चन की कविता ‘नीड़ का निर्माण फिर-फिर’ के कॉपीराइट उल्लंघन के मामले में कवि कुमार विश्वास को लीगल नोटिस भेजा है। अमिताभ बच्चन का आरोप है कि कुमार विश्वास ने कविता को इंटरनेट पर डाल कर ‘कॉपीराइट का उल्लंघन’ किया है। अमिताभ की लीगल टीम ने कुमार को नोटिस भेजकर पूछा है कि इस कविता को गाकर आपने कितने पैसे कमाए, इसकी जानकारी दें।

अमिताभ बच्चन ने कविता के इन्टरनेट पर वायरल हो जाने के तुरंत बाद ट्वीट कर लिखा, ‘कुमार विश्वास आपने कविता को इन्टरनेट पर डालकर कॉपीराइट का उल्लंघन किया है जिस पर हमारी लीगल टीम एक्शन लेगी।’ इस पर कुमार विश्वास ने रिट्वीट करते हुए कहा, ‘सर मुझे नही पता आप इस वीडियो को देखकर क्यो नाराज हो गए, मैने तो उन्हे श्र्द्धांजली देने के भाव से वीडियो जारी किया था, मगर मैं अब इस वीडियो को डिलीट कर रहा हूँ, साथ ही इससे कमाए 32 रुपए भी।’

{ यह भी पढ़ें:- सनी लियोन की इस तस्वीर को देख डर जायेंगे आप }

कुमार विश्वास यूट्यूब में ‘तर्पण’ नाम से एक वीडियो चैनल चला रहे हैं जिसमें वह सभी दिवगंत कवियों को श्र्द्धांजली देते हुए वीडियो जारी कर रहे थे, ‘नीड़ का निर्माण फिर-फिर’ इस वीडियो का चौथा संस्करण था। खबर है कि इस विवाद के बाद कुमार विश्वास आगे के संस्करणों को यूट्यूब पर अपलोड नही करेंगे।

{ यह भी पढ़ें:- फटे हाल सड़क पर घूमता मिला बॉलीवुड का सुपर स्टार }