1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. अमिताभ बच्चन चले सोनू सूद की राह, मदद के लिए BMC को डोनेट किया 20 वेंटिलेटर

अमिताभ बच्चन चले सोनू सूद की राह, मदद के लिए BMC को डोनेट किया 20 वेंटिलेटर

कोरोना की दूसरी लहर ने देश को बुरी तरह हिलाकर रख दिया है। आए दिन कोरोना अपने नए-नए रूप के जरिए लोगों में खौफ पैदा कर रहा है। डायबिटीज, ब्लड प्रेशर और हार्ट के मरीजों के लिए जान का खतरा बनने के बाद अब ब्लैक फंगल इंफेक्शन ने स्वास्थ्य विभाग की नींदे उड़ा दी हैं। ऐसे में कई बॉलीवुड सेलेब हैं, जो देश की मदद में जुटे हैं। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी कुछ ऐसा ही करते दिख रहे हैं। बिग बी ने भी इस मुश्किल घड़ी से निकलने में देश के लिए मदद के हाथ आगे बढ़ाए हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Amitabh Bachchan Walks Sonu Soods Path Donates 20 Ventilators To Bmc For Help

नई दिल्ली: कोरोना की दूसरी लहर ने देश को बुरी तरह हिलाकर रख दिया है। आए दिन कोरोना अपने नए-नए रूप के जरिए लोगों में खौफ पैदा कर रहा है। डायबिटीज, ब्लड प्रेशर और हार्ट के मरीजों के लिए जान का खतरा बनने के बाद अब ब्लैक फंगल इंफेक्शन ने स्वास्थ्य विभाग की नींदे उड़ा दी हैं। ऐसे में कई बॉलीवुड सेलेब हैं, जो देश की मदद में जुटे हैं। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी कुछ ऐसा ही करते दिख रहे हैं। बिग बी ने भी इस मुश्किल घड़ी से निकलने में देश के लिए मदद के हाथ आगे बढ़ाए हैं।

पढ़ें :- Amitabh Bachchan के ग्रैंडसन अगस्त्य नंदा ने शेयर की तस्वीर, मामा अभिषेक का रिएक्शन

हाल ही में अमिताभ बच्चन ने दिल्ली शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी की ओर से कोविड रिलीफ के लिए की जा रही जद्दोजहद के लिए कमेटी को दो करोड़ रुपये डोनेट किए थे। अब उन्होंने बताया कि उन्होंने 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदे हैं। बिग बी ने ये ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पोलैंड से खरीदे हैं। उन्होंनें गुरुवार को अपने ब्लॉग में इस बात की जानकारी दी और बताया कि उन्होंने कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर ऑर्डर किए हैं। यही नहीं, अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया कि पोलैंड के रॉक्लॉ शहर के भारतीय वाणिज्य दूतावास ने उन्हें निजी इमरजेंसी के लिए पोर्टेबल ऑक्सीजन भेजने की बात कही थी, लेकिन उन्होंने उनका ऑफर ठुकरा दिया।

बिग बी के मुताबिक, वह ये ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उन संस्थानों को दान करेंगे जहां इनकी सबसे अधिक और आपात स्थिति में जरूरत है। इसके साथ ही उन्होंने पोलिश एयरलाइन को माल की ढुलाई शुल्क माफ करने के लिए शुक्रिया भी कहा है। यही नहीं, अमिताभ बच्चन ने कोरोना की आपात स्थिति में मुंबई का भी पूरा ध्यान रखा है। उन्होंने मुंबई के म्युनिसिपल अस्पताल को 10 वेंटिलेटर भी डोनेट किए हैं। इस बारे में जानकारी देते हुे बिग बी ने लिखा- ‘जब मैंने बीएमसी से कहा कि मैं कुछ डोनेट करना चाहता हूं, तो उन्होंने हमसे रुपये की जगह वेंटिलेटर डोनेट करने को कहा. मैंने 20 वेंटिलेटर ऑर्डर किए, जिनमें से 10 पहुंच चुके हैं और बाकी के 10 इस महीने की 25 तारीख तक पहुंच जाएंगे।’

पढ़ें :- Sonu Sood ने ट्वीट कर IAS की तैयारी करने वालों के लिए किया बड़ा ऐलान, कहा- हम लेंगे आपकी जिम्मेदारी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X