देह व्यापार में फंसी छह साल की मासूम बच्ची, दास्तां सुन हैरान हुए अमिताभ

kbc amitabh bacchan
देह व्यापार में फंसी छह साल की मासूम बच्ची, दास्तां सुन हैरान हुए अमिताभ

Amitabh Bachchan Was Shocked At Kbc After Listen Story Of 6 Year Girl In Trafficking

नई दिल्ली। कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर बीते शुक्रवार एक ऐसा दम्पति आया जो देह व्यापार में फंसी बच्चियों को बचाने की मुहिम चला रहे है। सेट पर दम्पत्ति ने ऐसी-ऐसी कहानियां बताई, जिसे जिसने भी सुना दांतों तले उंगलियां दबा ली। अमिताभ बच्चन द्वारा पूछा ​गया गया कि उन लोगों ने सबसे कम उम्र की किस लड़की को इस दलदल से बाहर निकाला। इस पर उन लोगों ने बताया कि उन लोगों ने इलाहाबाद से एक छह साल की बच्ची को इस धंधे से बाहर निकाला था।

केबीसी के मंच पर पहुंचे गुड़िया संस्था के डायरेक्टर अजीत सिंह ने वो लड़की वहां से आने को तैयार नही थी, क्योंकि उसे लगता था कि यहीं उसकी जिंदगी हे। इस सराहनीय काम के लिए काम के लिए इस दम्पति को राष्ट्रपत‍ि सम्मान समेत कई बड़े-बड़े अवॉर्ड से देश-दुन‍िया में नवाजा गया है। उन लोगों ने बताया कि इस मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए उन्हे कई बार जान की बाजी भी लगानी पड़ी, लेकिन अपने मजबूर इरादों से उन्होंने और उनकी पत्नी सांत्वना दोनों ने हर मुश्‍किल को पीछे छोड़ द‍िया।

अजीत स‍िंह ने बताया कि उन्होने एक बच्ची को छुड़वाया जिसे कोठेवाली ने स‍िर पर इतना मारा था कि घाव हो गया था। उस घाव में कीड़े पड़ गए थे। अजीत के मुताबिक जब वो वहां पहुंचे तो लड़की ​के सिर से ​कीड़े गिर रहे थे। ये देखकर सबकी आंखें भर आईं। इस मामले में खास बात ये रही कि वो वो युवती इतनी दर्दनाक ज‍िंदगी जीने के बाद भी वहां से मुक्त नहीं होना चाहती थी।”

फिलहाल अजीत सिंह ने कौन बनेगा करोड़पत‍ि के मंच पर गेम शो में ह‍िस्सा लिया। उन्होंने यहां 12 लाख 50 हजार रुपये जीते। लेकिन गेम शो के बीच अजीत स‍िंह ने कई द‍िल दहला देने वाले किस्से सुनाए। अजीत सिंह ने बताया कि जब वो 18 साल के थे, तब ये काम कर रहे है।

नई दिल्ली। कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर बीते शुक्रवार एक ऐसा दम्पति आया जो देह व्यापार में फंसी बच्चियों को बचाने की मुहिम चला रहे है। सेट पर दम्पत्ति ने ऐसी-ऐसी कहानियां बताई, जिसे जिसने भी सुना दांतों तले उंगलियां दबा ली। अमिताभ बच्चन द्वारा पूछा ​गया गया कि उन लोगों ने सबसे कम उम्र की किस लड़की को इस दलदल से बाहर निकाला। इस पर उन लोगों ने बताया कि उन लोगों ने इलाहाबाद से एक छह साल…