1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. बहराइच जिले में पकड़ा गया घायल तेंदुआ, युवक को बनाया निशाना

बहराइच जिले में पकड़ा गया घायल तेंदुआ, युवक को बनाया निशाना

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के बहराइच जिले में पिछले चार दिन से तेंदुआ का आतंक सोमवार को जाकर थमा। उसे पकड़ने के लिए खाबड़ व जाल लगाया गया था, लेकिन तेंदुआ खेतों से होकर जंगल में चला गया। सोमवार सुबह आलू के खेत में काम करने जा रहे एक ग्रामीण की नजर खेत में बैठे तेंदुए पर पड़ी। तेंदुए को देखकर उसने शोर मचाना शुरू कर दिया।

दरअसल, इस दौरान खेतों में काम कर रहे बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए। चोटिल होने के कारण तेंदुआ अपनी जगह से उठ नहीं सका। वन क्षेत्राधिकारी आनंद आर्या ने बताया कि पशुचिकित्सक को बुलाया गया है। उपचार कराया जा रहा है। बता दें, एक नवंबर को गांव में घुसे तेंदुए ने बीती रात यानी रविवार को एक किशोर पर हमला कर उसे घायल कर दिया था। साथ ही एक भेड़ को निवाला भी बनाया था।

बता दें, शुक्रवार एक नवंबर तड़के चार बजे ग्रामीण जब खेतों की ओर जा रहे थे तो सड़क पर तेंदुआ घूमते हुए दिखा। गांव में तेेंदुए के घुसने से दहशत फैल गई। ग्रामीणों ने शोर मचाया तो बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस व वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। तेंदुए कभी लाही के खेत में तो कभी गन्ने के खेत में दहाड़ता रहा। तेंदुए को पकडऩे के लिए वन विभाग की ओर से गन्ने के खेतों के चारों ओर जाल लगाया गया है। तभी तेंदुआ वन विभाग के वाहन के पास जाकर बैठ गया। तेंदुए को पकडऩे के लिए अभी तक वन विभाग व पुलिस ग्रामीणों के साथ मशक्त कर रही है, लेकिन अभी तक तेंदुआ पकड़ में नहीं आया।

तेंदुए को पकड़ने का सिलसिला यहीं नहीं थमा। मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को मोतीपुर थाना क्षेत्र के सेमरी घटाई निवासी भोला (17) पुत्र राम शंकर रात में खेत में लगे पंपिंग सेट में डीजल डाल रहा था। तभी जंगल से निकले तेंदुए ने उस पर हमला कर दिया। किशोर के चीख पुकार सुनकर खेत मे मौजूद परिवारजनों ने हांका लगाकर उसे बचाया। किशोर के गर्दन, पैर व हाथ पर पंजे लगने से घायल हो गया। घायल किशोर को सीएचसी मिहींपुरवा ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे घर भेज दिया गया। वहीं, तेंदुए को पकडऩे के लिए खाबड़ व जाल लगाया गया है। तेंदुए ने झाला चकैया के पैकरमा पाल पुत्र ढोढ़े पाल की भेड़ को निवाला बना लिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...