1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Anaj Ke Totke : इन अनाजों के टोटके से बदलेगी किस्मत, घर की आर्थिक हालत में होगा सुधार

Anaj Ke Totke : इन अनाजों के टोटके से बदलेगी किस्मत, घर की आर्थिक हालत में होगा सुधार

जीवन की राह में सफलता का बहुत महत्व है। जिन्हें सफलता मिलने में देर लगती है या सफलता की राह में बाधाएं आती है उन्हें ज्योतिष में बताए गए कुछ आसन टोटकों को आजमाना चाहिए।

By अनूप कुमार 
Updated Date

 Anaj Ke Totke : जीवन की राह में सफलता का बहुत महत्व है। जिन्हें सफलता मिलने में देर लगती है या सफलता की राह में बाधाएं आती है उन्हें ज्योतिष में बताए गए कुछ आसन टोटकों को आजमाना चाहिए। अनाज को ज्योतिष में देवी की माना जाता है। मां अन्नपूर्णा की पूजा होती है। अनाज दान को महादान बताया गया है। गेहूं को पीला दाना माना जाता है और इसे सूर्य और भगवान विष्णु से जोड़ा जाता है। आइये जानते है अनाज के कुछ आसान टोटकों के बारे में।

पढ़ें :- 1 फरवरी 2023 राशिफल: इन 3 राशि के जातकों को आज का दिन रहेगा भाग्यशाली, इन्हें मिलेगा बड़ा धन लाभ

सात अनाज को थोड़ा-थोड़ा एक साथ एकत्र करें। इसके बाद इस अनाज को प्रतिदिन सुबह-सुबह पक्षियों को खिलाएं। ऐसा आप 41 दिन लगातार करे भाग्य परिवर्तन जरूर होगा गाय, कुत्ता, मछली, कछुआ और परिन्दा ये ऐसे जीव है जिनको चारा डालने से या इनके भोजन का प्रबंध करने से कहीं न कहीं जीवन में लाभ ही होगा।

सुबह के समय पक्षियों को सतअनाज  , बाजरा और रोटी डालने से घर की आर्थिक हालत में सुधार होता है। अपना खुद का कारोबार करने वाले जातको को प्रतिदिन पक्षियों को दाना देना चाहिए। ऐसा करने से कारोबार में दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की होती है। दुश्मनों पर विजय प्राप्त करने के लिए प्रतिदिन कुत्ते को रोटी खिलाएं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...