अंधेरे में रहा ये शहर, मंत्री को देना पड़ा इस्तीफा

ताइपे। बिजली संयंत्र में जेनरेटर खराब होने के बाद द्वीप के लाखों मकानों की बिजली चले जाने के चलते ताइवान के आर्थिक मामलों के मंत्री ने इस्तीफा दे दिया है। बिजली गुल होने की यह घटना ऐसे समय पर हुई है, जब ताइवान में भयंकर गर्मी पड़ रही है। मंगलवार शाम बिजली चली जाने पर ट्रैफि जाम हो गया। शॉपिंग मॉलों में चहल-पहल थम गई और दफ्तर अंधेरे में डूब गए।

दरअसल बिजली संयंत्र में जेनरेटर खराब होने के बाद यहां लाखों लोगों के घरों में बिजली चली गई, जिसके बाद ताईवान के बिजली मंत्री ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। यहां गौर करने वाली बात यह है कि बिजली जाने की घटना ऐसे समय पर हुई है जब यहां लोग भयंकर गर्मी का सामना कर रह हैं। मंगलवार को शाम को जब बिजली गई तो भारी ट्रैफिक जाम लग गया, तमाम शॉपिंग मॉल अंधेरे में डूब गई और पूरा ताइपे शहर अंधेरे की आगोश में आ गया।

{ यह भी पढ़ें:- Video: कैमरे में कैद हुई आकाशीय बिजली ​गिरने की घटना }

ताइवान के आर्थिक मामलों के मंत्री ली चिह-कुंग ने संवाददाता सम्मेलन में माफी मांगी और कहा कि जिस व्यक्ति ने गलती की है, उसे दंडित किया जाएगा। एजेंसी ने कहा कि राजधानी ताइपे और ताइचुंग, ताइनान और तीन काउंटी में 66.8 लाख परिवार प्रभावित हुए। रक्षा मंत्रालय ने कहा कि बिजली की बैकअप आपूर्ति ने सुनिश्चित किया कि सैन्य अभियानों में कोई रूकावट न आए।