1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आंध्र प्रदेश: अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 11 मरीजों की मौत, सीएम रेड्डी ने दिए जांच के आदेश

आंध्र प्रदेश: अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 11 मरीजों की मौत, सीएम रेड्डी ने दिए जांच के आदेश

पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। ऐसे हालात में ऑक्सीजन की कमी मरीजों के लिए जानलेवा साबित हो रही है। ताजा मामला आंध्र प्रदेश के तिरुपति का है, जहां रुइया अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण 11 मरीजों ने दम तोड़ दिया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

तिरुपति: पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। ऐसे हालात में ऑक्सीजन की कमी मरीजों के लिए जानलेवा साबित हो रही है। ताजा मामला आंध्र प्रदेश के तिरुपति का है, जहां रुइया अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण 11 मरीजों ने दम तोड़ दिया। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि ऑक्सीजन टैंकर आना था लेकिन आने में देरी हुई इस कारण 11 मरीजों की जान चली गई। रुइया अस्पताल में सोमवार देर रात आईसीयू के अंदर ऑक्सीजन की आपूर्ति में समस्या के कारण कम से कम 11 कोविड-19 रोगियों की मौत हो गई। चित्तूर के जिलाधिकारी एम हरि नारायणन ने यह जानकारी दी।

पढ़ें :- Tirumala Tirupati Devasthanam: इस देवस्थानम को बालों की बिक्री से ही होगी 126 करोड़ रुपए की कमाई,लड्डू प्रसाद से 365 करोड़

उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर को फिर से लोड करने में पांच मिनट लगे जिससे आक्सीजन आपूर्ति कम होने से मरीजों की मौत हो गई। हरि नारायणन ने कहा, “ऑक्सीजन की आपूर्ति पांच मिनट के भीतर बहाल हो गई और सब कुछ अब सामान्य हो गया है। इसकी वजह से हम अधिक मरीजों की मौत को रोक सके.” लगभग 30 डॉक्टरों को मरीजों की देखरेख करने के लिए तुरंत आईसीयू में भेजा गया।

मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने जिला कलेक्टर से बात की और निर्देश दिया कि घटना की विस्तृत जांच की जाए। जगन ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हो।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...