1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Andhra Pradesh : केमिकल फैक्ट्री में गैस रिसाव से लगी आग, छह की मौत, 12 लोग घायल

Andhra Pradesh : केमिकल फैक्ट्री में गैस रिसाव से लगी आग, छह की मौत, 12 लोग घायल

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के एलुरु जिले के अक्किरेड्डीगुडेम (Akkireddygudem) में एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगी है। इससे छह लोगों की मौत हो गई है। साथ ही हादसे में 12 लोगों के घायल होने की भी खबर है। यह घटना गुरुवार आधी रात के करीब गैस रिसाव के कारण हुई।

By संतोष सिंह 
Updated Date

एलुरु। आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के एलुरु जिले के अक्किरेड्डीगुडेम (Akkireddygudem) में एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगी है। इससे छह लोगों की मौत हो गई है। साथ ही हादसे में 12 लोगों के घायल होने की भी खबर है। यह घटना गुरुवार आधी रात के करीब गैस रिसाव के कारण हुई।

पढ़ें :- IND vs AUS Test, Ravichandran Ashwin : रविचंद्रन अश्विन ने रच दिया इतिहास,   दिग्गजों को पछाड़ा

एलुरु के एसपी राहुल देव शर्मा (SP Rahul Dev Sharma)  ने बताया कि नाइट्रिक एसिड (Nitric Acid), मोनोमिथाइल (Monomethyl)के रिसाव से फैक्ट्री में आग लगी है। आग लगने के समय फार्मास्युटिकल प्लांट (pharmaceutical plant) की यूनिट 4 में अठारह व्यक्ति काम कर रहे थे। मरने वाले छह में से चार बिहार के प्रवासी श्रमिक थे। दो घंटे में आग पर काबू पा लिया गया।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी (Andhra Pradesh Chief Minister Jagan Mohan Reddy) ने घटना पर दुख जताया है। मृतकों के परिजनों को 25 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। उन्होंने गंभीर रूप से घायलों को पांच-पांच लाख रुपये और मामूली रूप से घायल हुए लोगों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की भी घोषणा की।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...