1. हिन्दी समाचार
  2. भारत में अब एंड्रॉयड या iOS यूजर्स ऐप स्टोर से नहीं डाउनलोड कर सकते PUBG Mobile, Lite वर्जन भी ऐप स्टोर्स से हटाया

भारत में अब एंड्रॉयड या iOS यूजर्स ऐप स्टोर से नहीं डाउनलोड कर सकते PUBG Mobile, Lite वर्जन भी ऐप स्टोर्स से हटाया

Android Or Ios Users Can No Longer Download Pubg Mobile Lite Version In India From App Stores In India

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत सरकार ने बीते बुधवार को 118 चीनी मोबाई ऐप्स पर बैन लगाकर डिजिटल वार करते हुए उसे करारा झटका दिया। इस लिस्ट में चीन का सबसे पॉपुलर गेमिंग ऐप PUBG Mobile भी शामिल है। अब ऐप को बैन किए जाने के लगभग दो दिन बाद भारत में इसे गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर से हटा दिया गया है।

पढ़ें :- देश में कोरोना का आंकड़ा 61 लाख के पार, 24 घंटे में मिले 70,589 नए केस

PUBG Mobile को अब एंड्रॉयड या iOS यूजर्स ऐप स्टोर से डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। प्ले स्टोर या ऐप स्टोर पर अब जब आप सर्च करेंगे तो आपको रिजल्ट्स नहीं मिलेंगे। भारत में पहले भी जब चीनी ऐप्स का बैन किया गया था, तब ऐसा ही हुआ था। बैन की प्रक्रिया को पूरा करने का अगला स्टेप ये होगा कि भारत में इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स द्वारा PUBG मोबाइल का ऐक्सेस ब्लॉक किया जाएगा।

हालांकि, आपको बता दें अगर आप गूगल पर PUBG Mobile सर्च करेंगे तो आपको ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्ले स्टोर लिस्टिंग दिखाई देगा। लेकिन जैसे ही आप लिंक को सेलेक्ट कर प्ले स्टोर पहुंचेंगे ऐप डाउनलोड नहीं होगा। चूंकि ये कदम अभी-अभी उठाया गया है, ऐसे में संभव है कि प्ले स्टोर लिस्टिंग को क्लियर करने में थोड़ा समय लगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें PUBG Mobile के साथ ही इसके लाइट वर्जन PUBG Mobile Lite को भी ऐप स्टोर्स से हटा दिया गया है। ध्यान रहे भारत में PUBG को बैन नहीं किया गया है, यानी आप PC या गेमिंग कंसोल पर इसे खेल सकते हैं। बुधवार को 118 चीनी ऐप्स को बैन करते हुए सरकार ने बयान जारी किया और कहा कि ये पहले के ऐप्स की ही तरह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा थे।

पढ़ें :- परिवार नियोजन कार्यक्रम में युवा वर्ग को जोड़ें : स्वास्थ्य मंत्री

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...