आंखो में गुस्सा और हाथों में रेजर! क्या कहना चाहती हैं ये अभिनेत्रियाँ?





नई दिल्ली। महिलाओं के साथ कुछ भी घटना होती है तो उसका जिम्मेदार उनके कपड़े उनके रहन-सहन को ही जिम्मेदार ठहराया जाता है। कभी बलात्कार या इससे जुड़ा कोई भी मामला सामने आता है तो अक्सर हमारे समाज के बड़े बड़े नेता सोशल मीडिया पर महिलाओं के खिलाफ भड़काऊ बयान जरूर देने लगते हैं। ऐसे लोगों को करारा जवाब देने के लिए टीवी सीरियल्स या फिल्मों से जुड़ी कई अभिनेत्रियों ने अपना एक ग्रुप तैयार किया है। अभिनेत्रियों ने आखो में गुस्सा और हाथों में रेजर लिए एक फोटो पोस्ट कर इस अभियान की शुरुआत की।

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर महिलाओं पर या उनके पहनावे पर भद्दे कॉमेंट करने वालों के खिलाफ एक अभियान शुरू किया है। #ShaveYourOpinion केर नाम से इस अभियान को चलाया जा रहा है। इस अभियान को आगे बढ़ाने के लिए और मजबूत बनाने के लिए टीवी सीरियल ‘बेहद’ में नजर आने वाली जेनिफर विंगेट, रागिनी खन्‍ना, एक्‍ट्रेस मंदिरा बेदी, बैडमिंटन ज्‍वाला गुट्टा जैसी कई हस्तियों ने खूब समर्थन किया।

गुरुवार को कई एक्‍ट्रेसेस ने एक शेविंग करने वाले रेजर को अपने हाथ में लेकर फोटो पोस्‍ट किया। जेनिफर विंगेट ने अपना यह फोटो सोशल मीडीया पर पोस्‍ट करते हुए लिखा, ‘ जब आप किसी महिला को उसके दिखने के आधार पर जज करते हैं तो यह उसे नहीं बल्कि आपकी सोच को दर्शाता है। किसी व्‍यक्ति या किसी चीज को अपने भीतर की चमक खत्‍म न करने दें। जो हमें जज करते हैं मैं उनके लिए ये कहना चाहती हूं।