1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Anil Kapoor Birthday Special: फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है अनिल और सुनीता की लवस्टोरी, यकीनन आपने पहले कभी नहीं सुनी होगी

Anil Kapoor Birthday Special: फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है अनिल और सुनीता की लवस्टोरी, यकीनन आपने पहले कभी नहीं सुनी होगी

बॉलीवुड के झक्कास एक्टर अनिल कपूर (Anil Kapoor) आज अपना 65वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं। अनिल कपूर (Anil Kapoor) का जन्म 24 दिसंबर 1956 में  चेंबूर, मुंबई में हुआ था। साल की उम्र में जितने जवां नजर आते हैं उतनी ही हसीन उनकी प्रेम कहानी है। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Anil Kapoor Birthday Special: बॉलीवुड के झक्कास एक्टर अनिल कपूर (Anil Kapoor) आज अपना 65वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं। अनिल कपूर (Anil Kapoor) का जन्म 24 दिसंबर 1956 में  चेंबूर, मुंबई में हुआ था। साल की उम्र में जितने जवां नजर आते हैं उतनी ही हसीन उनकी प्रेम कहानी है।

पढ़ें :- Hotness Alert: Nora Fatehi ने शेयर की रेड ड्रेस में हॉट तस्वीरें, देखते ही फैन्स बोले- true beauty

वैसे आपने उन्हें फिल्मों में हीरोइनों के साथ रोमांस करते हुए तो देखा ही है लेकिन उनकी असल जिंदगी की प्रेम कहानी भी किसी फिल्मी लव स्टोरी से कम नहीं है। अनिल कपूर (Anil Kapoor) और उनकी पत्नी सुनीता कपूर (Suneeta kapoor) अक्सर मीडिया से दूर ही रहना पसंद करते हैं लेकिन इनका नाम बॉलीवुड के सबसे क्यूट कपल में शुमार है। तो चलिए हम आपको अनिल कपूर (Anil Kapoor) की लवस्टोरी…

पहली नजर में अनिल को हुआ सुनीता से प्यार

दरअसल अनिल कपूर (Anil Kapoor) और सुनीता की प्रेम कहानी की शुरूआत 1980 के दशक में हुई। जब अनिल कपूर (Anil Kapoor)रोज-रोज ऑडिशन के लिए जाया करते थे। उन्हीं दिनों में अनिल कपूर (Anil Kapoor) की नजर सुनीता पर पड़ी और उन्हें पहली नजर में ही प्यार हो गया। हालांकि जब अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने सुनीता के बारे में पता लगाया तो उन्हें पता चला कि वो एक कामयाब मॉडल हैं और उन तक पहुंचना आसान नहीं है।

उन्होंने अपने दोस्तों से अपना हाल-ए-दिल बयान किया तो उनके दोस्तों ने कहीं से सुनीता का नंबर निकालकर दिया। सुनीता का फोन नंबर मिलते ही अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने उन्हें फोन किया और बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ। अनिल सुनीता को डेट पर ले जाना चाहते थे लेकिन उनके पास उसके लिए पैसे नहीं थे।

फिर एक दिन खुद सुनीता ने अनिल (Anil Kapoor) से मिलने की ख्वाहिश जाहिर की। इसपर अनिल (Anil Kapoor) ने कहा कि वो दो घंटे में पहुंचेंगे। फिर सुनीता ने कहा कि दो घंटे क्यों? तब अनिल (Anil Kapoor) ने कहा कि उनके पास कैब के लिए पैसे नहीं है इसलिए वो बस से आएंगे।

अनिल (Anil Kapoor) की बात सुनकर सुनीता ने कहा कि आप कैब से आइए मैं पैसे दे दूंगी। इस तरह से शुरू हुई अनिल कपूर (Anil Kapoor) की लवस्टोरी – दोनों की इस पहली मुलाकात के बाद दोनों की मुलाकातों का सिलसिला बढ़ा और काफी समय तक सुनीता ने अनिल (Anil Kapoor) का खर्चा उठाया।

काफी स्ट्रगल के बाद आखिरकार साल 1984 में अनिल कपूर (Anil Kapoor)  को फिल्म ‘मशाल’ का ऑफर मिला। ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई जिससे देखते ही देखते अनिल (Anil Kapoor) का स्टेटस पूरी तरह से बदल गया। इस फिल्म की कामयाबी के बाद ही अनिल ने सुनीता को शादी के लिए प्रपोज किया और दोनों का रिश्ता शादी के पवित्र बंधन में बंध गया।

पढ़ें :- रणवीर-आलिया की फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी इस दिन होगी सिनेमाघर में होगा रिलीज

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...