1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Ankita Bhandari Murder Case : गुस्साए लोगों ने फूंकी आरोपी रिजॉर्ट मालिक की अचार फैक्ट्री, MLA की गाड़ी में भी तोड़ी

Ankita Bhandari Murder Case : गुस्साए लोगों ने फूंकी आरोपी रिजॉर्ट मालिक की अचार फैक्ट्री, MLA की गाड़ी में भी तोड़ी

Ankita Bhandari Murder Case: अंकिता भंडारी मर्डर केस में शनिवार को उत्तराखंड में उबाल देखने को मिल रहा है। अंकिता मर्डर केस से भड़के स्थानीय लोगों ने आरोपी पुलकित आर्य के रिजॉर्ट के पिछले हिस्से को आग के हवाले कर दिया है। बताया जा रहा है कि रिजॉर्ट के पीछे अचार बनाने की फैक्ट्री है, जो कि हत्या के आरोपी पुलकित आर्य की ही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Ankita Bhandari Murder Case: अंकिता भंडारी (Ankita Bhandari) मर्डर केस में शनिवार को उत्तराखंड (Uttarakhand) में उबाल देखने को मिल रहा है। अंकिता मर्डर केस से भड़के स्थानीय लोगों ने आरोपी पुलकित आर्य के रिजॉर्ट के पिछले हिस्से को आग के हवाले कर दिया है। बताया जा रहा है कि रिजॉर्ट के पीछे अचार बनाने की फैक्ट्री है, जो कि हत्या के आरोपी पुलकित आर्य की ही है। लोगों ने पहले यहां तोड़फोड़ की। फिर फैक्ट्री में आग लगाई। प्रदर्शनकारियों ने मांग की है कि दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करते हुए उन्हें फांसी की सजा दी जाए।

पढ़ें :- Uttarakhand News : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बोले- हमें बचपन की याद दिलाती है मृदा थैरेपी, इसे बढ़ाने के लिए आगे आना चाहिए

शनिवार सुबह एसडीआरएफ की टीम ने चीला पावर हादस के शक्तिनहर कनाल से अंकिता का शव भी बरामद कर किया था। प्रदर्शनकारियों ने यमकेश्वर विधायक रेनू बिष्ट (Yamkeshwar MLA Renu Bisht) की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की है। कड़ी मशक्कत के बाद विधायक की गाड़ी को पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के चंगुल से छुड़ाया।

अंकिता हत्याकांड (Ankita Bhandari Murder Case) को लेकर प्रदेशभर में शनिवार सुबह से ही प्रदर्शन और रैली का दौर जारी रहा। राजनीतिक संगठनों और महिला मंच के सदस्यों ने उत्तराखंड सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन कर दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की। मालूम हो कि धामी सरकार ने कड़ी कार्रवाई करते हुए शुक्रवार रात को ही रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलवा दिया था। सीएम धामी ने डीआईजी पी रेणुका देवी (DIG P Renuka Devi) की अध्यक्षता में एक एसआईटी का भी गठन किया है।

इससे एक दिन पहले पुलिस की गाड़ी में सवार आरोपियों को ग्रामीणों ने घेर लिया था और उनकी जमकर मारपीट की थी। घटना के वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं। बता दें कि इससे पहले देर रात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) की सख्ती के बाद प्रशासन ने अंकिता हत्याकांड के आरोपी पुलकित आर्य (Pulkit Arya) के रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलाया है। सीएम के विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार ने बताया कि पुलकित आर्य के ऋषिकेश के वनतारा रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलाया (Bulldozer operated at Vantara Resort) गया है। सीएम के आदेश पर आरोपियों की संपत्ति पर कारवाई की जा रही है।

वहीं, मामले में डीजीपी अशोक कुमार(DGP Ashok Kumar ) का भी बड़ा बयान सामने आया है।  DGP ने कहा कि इस मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं। अंकिता पर गलत काम करने का दबाव था। डीजीपी ने बताया कि अंकिता भंडारी (Ankita Bhandari) पर पुलकित के भाई अंकित आर्य को स्पेशल सर्विस देने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। जल्द ही इस मामले में विस्तृत खुलासा किया जाएगा।  बता दें कि शनिवार सुबह यानी आज पुलिस को अंकिता का शव मिल गया है। पुलिस को अंकिता की डेडबॉडी चिल्ला पावर हाउस के पास से मिली है। फिलहाल परिजनों की मौजूदगी में शव को ऋषिकेश एम्स रेफर किया गया है।

पढ़ें :- उत्तराखंड की बेटी अंकिता को दी नम आंखों से दी गई आखिरी विदाई, परिवार की सहमति से अलकनंदा के घाट पर हुआ अंतिम संस्कार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...