ISSF वर्ल्ड चैंम्पियनशिप: भारत के अंकुर मित्तल ने डबल ट्रैप स्पर्धा में जीता गोल्ड

ankur-mittal
ISSF वर्ल्ड चैंम्पियनशिप: भारत के अंकुर मित्तल ने डबल ट्रैप स्पर्धा में जीता गोल्ड

Ankur Mittal Wins Gold Medal In Double Trap Event In Issf World Championship

नई दिल्ली। भारत के अंकुर मित्तल ने 52वें आईएसएसएफ विश्व चैम्पियनशिप में शनिवार को पुरुषों की डबल ट्रैप स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। चैम्पियनशिप में भारत का यह सातवां स्वर्ण पदक है। टूर्नामेंट में भारतीय निशानेबाजों का शानदार प्रदर्शन जारी है और विश्व कप में कई पदक हासिल करने वाले 26 साल के इस निशानेबाज ने 150 में 140 सटीक निशाने लगाये जिसके बाद स्वर्ण पदक के लिए शूटऑफ में उनका सामना चीन के यियांग यांग और स्लोवाकिया के हुबर्ट आंद्रेजेज से हुआ।

अंकुर ने शूटऑफ में चीन के निशानेबाज को 4-3 से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। स्लोवाकिया के आंद्रेज को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। अंकुर ने इसके साथ ही टीम स्पर्धा में मोहम्मद असाब और शारदुल विहान के साथ मिलकर कांस्य पदक हासिल किया। तीनों ने मिलकर 409 अंक बनाये जो स्वर्ण पदक जीतने वाली इटली से दो अंक कम है।

चीन ने 410 अंक के साथ रजत पदक हासिल किया। दिन की अन्य स्पर्धाओं में दो भारतीय महिला निशानेबाज बहुत कम अंतर से अपनी अपनी स्पर्धाओं के फाइनल में पहुंचने से चूक गयीं।

नई दिल्ली। भारत के अंकुर मित्तल ने 52वें आईएसएसएफ विश्व चैम्पियनशिप में शनिवार को पुरुषों की डबल ट्रैप स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। चैम्पियनशिप में भारत का यह सातवां स्वर्ण पदक है। टूर्नामेंट में भारतीय निशानेबाजों का शानदार प्रदर्शन जारी है और विश्व कप में कई पदक हासिल करने वाले 26 साल के इस निशानेबाज ने 150 में 140 सटीक निशाने लगाये जिसके बाद स्वर्ण पदक के लिए शूटऑफ में उनका सामना चीन के यियांग यांग और…