योगी सरकार की पहल, 3 रुपये में नाश्ता और 5 रुपये में मिलेगा भरपेट खाना

Annapurna Bhojnalaya Me Milega 3 Rupye Me Nasta Aur 5 Rupye Me Khana

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से सरकार लगातार एक्शन में नजर आ रही है। महिलाओं की सुरक्षा से लेकर कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिये अधिकारीयों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। योगी सरकार ने निचले तपके और गरीब मजदूरों के लिये एक नई पहल की है। अब यूपी सरकार तमिलनाडु की ‘अम्मा कैंटीन’ की तर्ज पर ‘अन्नपूर्णा भोजनालय’ शरू करने जा रही है, जहां 3 रुपये में नाश्ता और 5 रुपये में भरपेट खाना मिलेगा।




आपको बता दें कि इस योजना का ड्राफ्ट भी तैयार हो चुका है, जो मुख्य सचिव को दिखाया जा चुका हैं। 12 अप्रैल को खुद सीएम योगी आदित्यनाथ भी इस प्रोजेक्ट का प्रजेंटेशन देखने वाले हैं।




इन जगहों पर खुलेगा अन्नपूर्णा भोजनालय–

इस प्रोजेक्ट के तहत गाजियाबाद में 20, लखनऊ में 28, कानपुर में 28, और गोरखपुर में 18 कैंटीन खुलेंगी। इस योजना को तैयार करने में कुल लागत 153.59 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इस योजना में सुबह का नाश्ता, दिन का खाना, और रात का डिनर होगा। जिसमे नाश्ते में दलिया, इडली, पोहा और चाय पकोड़ी होगा तो दिन के खाने में रोटी सब्जी, दाल और चावल मिलेगा।

इस योजना में भोजन करने वालों को एक प्रीपेड टोकन या प्लास्टिक कार्ड दिये जाएंगे। जिसमे प्लास्टिक कार्ड आधार से जुड़ा होगा और प्रीपेड टोकन की वैलिड डेट 1 से 7 दिन तक होगी। कार्ड को रीचार्ज भी कराया जा सकेगा और ये कार्ड शहर के किसी भी अन्नपूर्णा कैंटीन में मान्य होंगे।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से सरकार लगातार एक्शन में नजर आ रही है। महिलाओं की सुरक्षा से लेकर कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिये अधिकारीयों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। योगी सरकार ने निचले तपके और गरीब मजदूरों के लिये एक नई पहल की है। अब यूपी सरकार तमिलनाडु की 'अम्मा कैंटीन' की तर्ज पर 'अन्नपूर्णा भोजनालय' शरू करने जा रही है, जहां 3 रुपये में नाश्ता और 5 रुपये में…