1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. CM अरविंद केजरीवाल का ऐलान-UP विधानसभा चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

CM अरविंद केजरीवाल का ऐलान-UP विधानसभा चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियां अभी से शुरू हो गयीं हैं। सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने अपने तरीके से वोटरों को लुभाने का सिलसिला शुरू कर दिया है। इस बीच आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के सीएम अरिवंद केजरीवाल ने यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

पढ़ें :- इस राज्य ने 15 दिसंबर तक विदेशी नागरिकों की एंट्री को किया बैन

इस दौरान सीएम केजरीवाल ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संकट और अन्य मसलों को लेकर सवाल उठाए। सीएम केजरीवाल ने सवाल किया कि अगर दिल्ली में सुविधाएं तैयार की जा सकती हैं, तो यूपी में ऐसा क्यों नहीं हो सकता है? उन्होंने कहा कि अभी तक यूपी में गंदी राजनीति देखी है।

ऐसे में अब उसे नया मौका मिलना चाहिए। देश के सबसे बड़े राज्य में अच्छी सुविधाएं क्यों नहीं हो सकती हैं? केजरीवाल ने पूछा कि यूपी में मोहल्ला क्लीनिक, मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी क्यों नहीं मिल सकता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में यूपी के काफी लोग रहते हैं और उन्होंने उनसे अपील की है कि यूपी में भी दिल्ली जैसी सुविधाएं मिलनी चाहिए। केजरीवाल बोले कि यूपी की जनता पुरानी राजनीति से त्रस्त हो गई है और आम आदमी पार्टी के साथ खड़ी होगी।

 

पढ़ें :- World AIDS Day 2021:आज विश्व एड्स दिवस है,जानें क्यों मनाया जाता है यह दिन
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...