1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी से हैं नाराज, तो Uninstall नहीं अकाउंट ऐसे करें डिलीट

WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी से हैं नाराज, तो Uninstall नहीं अकाउंट ऐसे करें डिलीट

Annoyed By Whatsapps New Privacy Policy Do Not Uninstall Account Delete It

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: पिछले दिनो मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक ऐसी प्राइवेसी पॉलिसी ले कर आया जिससे अभी लोग नाराज नजर आ रहीं हैं और इसके चलते अब लोग इसे बायकोट कर रहें हैं। दरअसल, ऐसे में अगर आप अपना WhatsApp डिलीट करना चाहते हैं तो ये भी आसान है।

पढ़ें :- WHATSAPP ने Privacy policy के पक्ष में कही ये बात, फिर हुआ सरकार से बात करने को राजी

आपको बता दें, सिर्फ ऐप को सीधे Uninstall करने से आपका अकाउंट बंद नहीं होता। WhatsApp को फोन से डिलीट करने के लिए एक खास प्रोसेस फॉलो करना होता है। जानिए कैसे हटाएं WhatsApp को अपने फोन से…

ये है WhatsApp को डिलीट करने का तरीका

पहले अपने iOS या Android फोन में WhatsApp खोलें। अपने एंड्रॉयड फोन में ऊपर दाईं ओर तीन डॉट्स पर टैप करें। अब अपने Account ऑप्शन पर क्लिक करें। यहां आपको Delete My Account पर टैप करें। नए पेज पर अपना मोबाइल नंबर डालें और एक बार फिर Delete My Account को क्लिकअब एक बार फिर Delete My Account को टैप करे।

5 जनवरी को ही WhatsApp ने अपने नए प्राइवेसी पॉलिसी को लागू किया है। नए नियमों के तहत WhatsApp यूजर्स का डेटा सीधे ले  लेगा। WhatsApp आपके फोन नबंर, चैटिंग, फोटो और वीडियो के अलावा आपके मोबाइल से होने वाले लेन-देन की जानकारियां भी लेगा।

पढ़ें :- व्हाट्सऐप के सीईओ विल कैथाट को केंद्र सरकार ने लिखा पत्र, कहा-नई पॉलिसी को अस्वीकार्य

इसके अलावा WhatsApp ने साफ कर दिया है कि आपकी निजी जानकारियों को Facebook और Instagram से भी शेयर किया जाएगा। इससे भी गंभीर बात ये है कि WhatsApp ने साफ कर दिया है कि सभी यूजर्स को इन शर्तों को मानना होगा।  अगर आप इन नई शर्तों को नहीं मानते हैं तो WhatsApp छोड़ने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...