1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. धोखाधड़ी का शिकार हुए Annu Kapoor, KYC के नाम पर हुई 4.36 लाख की ठगी

धोखाधड़ी का शिकार हुए Annu Kapoor, KYC के नाम पर हुई 4.36 लाख की ठगी

जानेमाने फिल्म अभिनेता अन्नू कपूर (Annu Kapoor) ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार (Victim of Fraud) हो गए और निजी क्षेत्र के एक प्रमुख बैंक में उनके खाते से 4.36 लाख रुपए निकाल लिए गए। हालांकि, पुलिस द्वारा तत्काल कार्रवाई किए जाने के कारण उन्हें 3.08 लाख रुपए वापस मिल जाएंगे।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bollywood news: जानेमाने फिल्म अभिनेता अन्नू कपूर (Annu Kapoor) ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार (Victim of Fraud) हो गए और निजी क्षेत्र के एक प्रमुख बैंक में उनके खाते से 4.36 लाख रुपए निकाल लिए गए। हालांकि, पुलिस द्वारा तत्काल कार्रवाई किए जाने के कारण उन्हें 3.08 लाख रुपए वापस मिल जाएंगे।

पढ़ें :- लश्कर कमांडर को ढेर करने वाली जांबाज रुखसाना के बहादुरी की दास्तां अब देखेगी दुनिया, ये एक्ट्रेस निभाएगी किरदार

आपो बता दें, ओशिवरा थाने के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को एक व्यक्ति ने कपूर को फोन किया और उसने अभिनेता से कहा कि उनका केवाईसी (KYC) विवरण अपडेट करने की आवश्यकता है। इसके बाद उसने कपूर से अपने बैंक खाते का विवरण और वन टाइम पासवर्ड (OTP) साझा करने को कहा, जिसे उन्होंने कर दिया।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, “कुछ समय बाद, फोन करने वाले व्यक्ति ने कपूर के खाते से 4.36 लाख रुपए दो अन्य खातों में अंतरित कर दिए। बैंक ने तुरंत ही उन्हें इस लेनदेन के बारे में सूचित करने के लिए फोन किया और उन्हें यह भी बताया कि उनके खाते से छेड़छाड़ की गई है।”


उन्होंने कहा कि कपूर ने तत्काल पुलिस से संपर्क किया और जिन बैंकों में पैसा भेजा गया था, उनसे संपर्क किया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा, “इन बैंकों ने दोनों खातों पर रोक लगा दी है और कपूर को 3.08 लाख रुपए वापस मिल जाएंगे। भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर किया गया है। ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले को पकड़ने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...