1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. एक और अय्याश बाबा गिरफ्तार, लड़कियों से मसाज के बहाने करता था…

एक और अय्याश बाबा गिरफ्तार, लड़कियों से मसाज के बहाने करता था…

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

Another Ayyash Baba Arrested Used To Make Excuses From Girls

नई दिल्ली: महिलाओं के खिलाफ अपराध और जुर्म के मामलो में अब बाबाओं का हाथ ज्यादा होता है। कहा जाता है की दिन के बाबा और रात में धाबा जैसी करतूते होती है इन बाबाओ की। जो महिलाओं की आस्था का गलत फायदा उठाते है ,और दुष्कर्म जैसी वारदातों को अंजाम देते है। हमारे देश में ऐसा शायद ही कोई महीना गुज़रता हो, जब कोई ना कोई फ़र्जी बाबा बेनक़ाब ना हो। लेकिन लोग हैं कि इतने ढपोरशंखी बाबाओं की कहानियां सामने आने के बावजूद ऐसे बाबाओं पर आंख मूंद कर ऐतबार करने से पीछे नहीं हटते। इस बाबा का जलवा एमपी से गुजरात तक है। सोने का सिंघासन, चांदी का जूता, काला चश्मा ,56 भोग ,संजू बाबा का स्टाइल ,रॉकी जैसी बाइक ,कुल मिलाकर अंदाज़ ऐसा कि जो देख ले देखता रह जाए।

पढ़ें :- योग से जीवन सरल और संतुलित होता है : अविनाश चंद्र पांडेय

अब नया मामला गुजरात के वडोदरा से सामने आया है। जहां ठीक राम रहीम और आसाराम की तर्ज़ पर अपना पापालोक चलाने वाले एक ऐसे बाबा की पोल खुली है, जो लड़कियों से मसाज के बहाने उन्हें अपने हरम तक लेकर आता था और फिर उनसे ज़्यादती करता था। और इससे भी ज़्यादा हैरानी का बात है कि इस काम में इस बाबा का साथ खुद उसकी चेली बन कर रहने वाली कुछ लड़कियां ही देती थीं। आस्था और अंधभक्ति के बीच बड़ी बारीक सी लकीर होती है। इसी बारीकी का फायदा ढोंगी बाबा उठाते हैं। देश के कोने कोने में ऐसे ढोंगी बाबा भरे पड़े हैं। पिछले कुछ सालों में ऐसे बाबा सलाखों के पीछे भी पहुंचे हैं। लेकिन ऐसे बाबाओं की तादाद फिर भी कम नहीं हो रही है। ऐसे ही ढोंगी बाबाओं की जमात में एक नया नाम शामिल हो गया है बाबा प्रशांत उपाध्याय।

ये बाबा वडोदरा से आता है। इस बाबा के शौक हैरान करने वाले हैं। ये भक्तों से मसाज के साथ-साथ ना जाने क्या-क्या कराते हैं। लेकिन भक्तों की शिकायत ने ही बाबा को पुलिस के शिकंजे में पहुंचा दिया। गौरलब है कि पिछले दिनों वडोदरा के एक थाने में एक लड़की ने खुद को देवी का अवतार बताने वाले प्रशांत उपाध्याय नामक एक बाबा के खिलाफ़ शिकायत दी और कहा कि ये बाबा धर्म और आध्यात्म की आड़ लेकर पिछले कई सालों से उसके साथ रेप कर चुका है। लेकिन उसका रसूख कुछ ऐसा है कि कोई भी बाबा के खिलाफ़ आसानी से मुंह खोलने की हिम्मत नहीं जुटा पाता। वो तो जब कुछ और लड़कियों ने इस बाबा की करतूतों के खिलाफ़ शिकायत की और उसे इसका पता चला। फिर उस लड़की ने भी पुलिस में रिपोर्ट लिखवाने की हिम्मत जुटा ही ली।

दरअसल प्रशांत उपाध्याय पर एक नाबालिग लड़की ने बार-बार बलात्कार का आरोप लगाया और वो सलाखों के पीछे पहुंच गया। वडोदरा के एसीपी अल्पेश राजगोर के मुताबिक पीड़ित लड़की का कहना था कि खुद वो और उसका परिवार प्रशांत से काफी प्रभावित था। इसी का फायदा उठाकर प्रशांत ने साल 2013 से 2017 तक उसके साथ कई बार रेप किया। लेकिन बाबा का रसूख ऐसा था कि वो जुबान खोलने की हिम्मत नहीं कर सकी. लेकिन जब दूसरी लड़कियों ने केस दर्ज करवाया तो उसकी भी हिम्मत खुल गई। पीड़ित की शिकायत पर एक्शन लेते हुए पुलिस ने बाबा को तो गिरफ्तार कर ही लिया।

पढ़ें :- लखनऊ विश्वविद्यालय में शुरू होगी फार्माकोलॉजी और फार्मास्यूटिकल साइंसेज की पढ़ाई

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X