1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. फिल्म इंडस्ट्री को एक और तगड़ा झटका, पहले प्रेस फोटोग्राफर और फिल्मकार का निधन

फिल्म इंडस्ट्री को एक और तगड़ा झटका, पहले प्रेस फोटोग्राफर और फिल्मकार का निधन

नेमाने फोटोग्राफर और फिल्मकार सिवन का गुरुवार को निधन हो गया। वो 89 साल के थे, उनके परिवार के सूत्रों ने ये जानकारी दी। फिल्मकार संगीत सिवन, संतोष सिवन और संजीव सिवन उनके बेटे हैं। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Another Big Blow To The Film Industry The First Press Photographer And Filmmaker Sivan Died

केरल : कोरोना ने हंसे  इंडस्ट्री के कई दिग्गज सितारे छीन लिए। लगातार एक के बाद एक झटकों ने सभी का दिल दहला दिया है दरअसल, केरल से एक और दुखद खबर सामने आ रही है। जानेमाने फोटोग्राफर और फिल्मकार सिवन का गुरुवार को निधन हो गया। वो 89 साल के थे, उनके परिवार के सूत्रों ने ये जानकारी दी। फिल्मकार संगीत सिवन, संतोष सिवन और संजीव सिवन उनके बेटे हैं।

पढ़ें :- इंडस्ट्री ने फिर खोया दिग्गज एक्टर, KTS Padannayil का निधन...सीएम ने जताया शोक

आपको बता दें, प्रख्यात फिल्म निर्देशक संगीत सिवन ने फेसबुक पर लिखा कि आप सभी को बड़े दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि मेरे पिता सिवन ने आज अंतिम सांस ली। उनकी एक बेटी सरिता राजीव भी है। 1959 में तिरुवनंतपुरम स्टैच्यू जंक्शन पर उन्होंने ‘सिवन स्टूडियोज’ की स्थापना की, जो बहुत लोकप्रिय और सांस्कृतिक मामलों के लिए एक प्रसिद्ध केंद्र था. सिवन केरल के पहले प्रेस फोटोग्राफर थे। उन्होंने 1965 में रिलीज हुई क्लासिक मलयालम फिल्म ‘चेम्मीन’ के लिए तस्वीरें खीचीं थीं।

1991 में आई ‘अभयम’ का उन्होंने निर्देशन किया था, जिसे सर्वश्रेष्ठ बाल फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश चेन्निथला, विधानसभा अध्यक्ष एम बी राजेश और अन्य नेताओं ने सिवन के निधन पर शोक जताया है।

मुख्यमंत्री विजयन ने अपने शोक संदेश में कहा कि सिवन फिल्म जगत में अपनी सिनेमेट्रोग्राफी प्रतिभा के कारण एक प्रख्यात नाम थे। विधानसभा अध्यक्ष एमबी राजेश ने कहा कि तिरुवनंतपुरम का पहला प्रेस फोटोग्राफर होने के कारण उन्होंने कई ऐतिहासिक पलों को अपने कैमरे में कैद किया। जानेमाने फोटोग्राफर और फिल्मकार सिवन का गुरुवार को निधन हो गया। वो 89 साल के थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...