कोलंबो में फिर हुआ बम ब्लास्ट, अब तक कोई जनहानि की खबर नहीं

A security officer stands in front of St Anthony's shrine in Colombo
A security officer stands in front of St Anthony's shrine in Colombo, after bomb blasts ripped through churches and luxury hotels on Easter, in Sri Lanka April 22, 2019. REUTERS/Athit Perawongmetha

कोलंबो। श्रीलंका के कोलंबो में सवोय सिनेमा के पास बुधवार सुबह एक और धमाका हुआ है। विस्फोटक मोटरसाइकिल में रखा हुआ था जिसमें यह धमाका हुआ है। हालांकि अभी इस घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है।

Another Bomb Blast In Sri Lanka Colombo Savoy Cinema Hall :

उल्लेखनीय है कि श्रीलंका में गत रविवार को ईस्टर के मौके पर हुए आत्मघाती हमलों और सिलसिलेवार धमाकों में मरने वालों की संख्या 359 हो गई थी। पुलिस प्रवक्ता रुवान गुनसेकेरा ने बताया कि व्यापाक तलाश अभियान चलाया गया और इस संबंध में मंगलवार को कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया। गुनासेकेरा ने कहा मरने वालों की संख्या 359 पर पहुंच गई है।

इस्लामिक स्टेट ने द्वीप राष्ट में हुए इन घातक हमलों की जिम्मेदारी ली और हमलों को अंजाम देने वाले आत्मघातियों की पहचान भी की है। ईस्टर के मौके पर गिरजाघरों और होटलों को निशाना बनाकर किए गए हमलों को सात आत्मघाती हमलावरों ने अंजाम दिया था। इस्लामिक स्टेट ने श्रीलंका में ईस्टर के दिन हुए भयानक आत्मघाती हमलों की मंगलवार को जिम्मेदारी ली और इसे अंजाम देने वाले सात आत्मघाती बम हमलावरों की पहचान की।

जिहादी गतिविधियों की निगरानी करने वाले साइट इंटेलीजेंस गुंप के अनुसार अपनी प्रचार संवाद समिति अमाक के मार्फत एक बयान में आईएसआईएस ने कहा दो दिन पहले श्रीलंका में गठबंधन के सदस्य देशों के नागरिकों और ईसाइयों को निशाना बना कर जिन लोगों ने हमला किया वे इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़े थे।

इस बयान में हमलावरों की पहचान अबु उबायदा, अबु अल मुख्तार, अबु खलील, अबु हम्जा, अबु अल बारा, अबु मुहम्मद और अबु अब्दुल्लाह के रूप में की गयी है। बयान में यह भी बताया गया कि किसने कहां हमला किया। बयान में यह भी दावा किया है कि इन धमाकों में करीब 1000 लोग या तो मारे गये हैं या घायल हुए हैं।

कोलंबो। श्रीलंका के कोलंबो में सवोय सिनेमा के पास बुधवार सुबह एक और धमाका हुआ है। विस्फोटक मोटरसाइकिल में रखा हुआ था जिसमें यह धमाका हुआ है। हालांकि अभी इस घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है। उल्लेखनीय है कि श्रीलंका में गत रविवार को ईस्टर के मौके पर हुए आत्मघाती हमलों और सिलसिलेवार धमाकों में मरने वालों की संख्या 359 हो गई थी। पुलिस प्रवक्ता रुवान गुनसेकेरा ने बताया कि व्यापाक तलाश अभियान चलाया गया और इस संबंध में मंगलवार को कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया। गुनासेकेरा ने कहा मरने वालों की संख्या 359 पर पहुंच गई है। इस्लामिक स्टेट ने द्वीप राष्ट में हुए इन घातक हमलों की जिम्मेदारी ली और हमलों को अंजाम देने वाले आत्मघातियों की पहचान भी की है। ईस्टर के मौके पर गिरजाघरों और होटलों को निशाना बनाकर किए गए हमलों को सात आत्मघाती हमलावरों ने अंजाम दिया था। इस्लामिक स्टेट ने श्रीलंका में ईस्टर के दिन हुए भयानक आत्मघाती हमलों की मंगलवार को जिम्मेदारी ली और इसे अंजाम देने वाले सात आत्मघाती बम हमलावरों की पहचान की। जिहादी गतिविधियों की निगरानी करने वाले साइट इंटेलीजेंस गुंप के अनुसार अपनी प्रचार संवाद समिति अमाक के मार्फत एक बयान में आईएसआईएस ने कहा दो दिन पहले श्रीलंका में गठबंधन के सदस्य देशों के नागरिकों और ईसाइयों को निशाना बना कर जिन लोगों ने हमला किया वे इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़े थे। इस बयान में हमलावरों की पहचान अबु उबायदा, अबु अल मुख्तार, अबु खलील, अबु हम्जा, अबु अल बारा, अबु मुहम्मद और अबु अब्दुल्लाह के रूप में की गयी है। बयान में यह भी बताया गया कि किसने कहां हमला किया। बयान में यह भी दावा किया है कि इन धमाकों में करीब 1000 लोग या तो मारे गये हैं या घायल हुए हैं।