1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महंगाई का एक और झटका: गैस सिलेंडर की कीमतों में हुई इतने रुपये की बढ़ोत्तरी

महंगाई का एक और झटका: गैस सिलेंडर की कीमतों में हुई इतने रुपये की बढ़ोत्तरी

पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel) की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर जतना पहले ही परेशान है। इन सबके बीच जनता को महंगाई का एक और झटका लगा है। सरकार तेज कंपनियों ने गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोत्तरी कर दी है। गैस सिलेंडरों के बढ़े दामों से आम जनता की जेब पर इसका सीधा असर पड़ेगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel) की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर जतना पहले ही परेशान है। इन सबके बीच जनता को महंगाई का एक और झटका लगा है। सरकार तेज कंपनियों ने गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोत्तरी कर दी है। गैस सिलेंडरों के बढ़े दामों से आम जनता की जेब पर इसका सीधा असर पड़ेगा।

पढ़ें :- बड़ा निवेश अवसर: एसबीआई 25 अक्टूबर को पूरे भारत में डिफॉल्टरों की संपत्तियों की ई-नीलामी करेगा आयोजित

सरकारी तेल कंपनियों (state oil companies) ने गैस सिलेंडर (gas cylinder) की कीमतों में 73.5 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा किया है। दरअसल, कंपनियों ने इस महीने सिर्फ कॉमार्शियल गैस की कीमतों में बढ़ोत्तरी की है। हालांकि, घरेलू रसोई गैस पुरानी दर पर ही मिलेंगी।

दिल्ली में 19 किग्रा कमर्शियल गैस सिलेंडर (commercial gas cylinder) का दाम 1,500 रुपये से बढ़कर 1623 रुपये प्रति सिलेंडर गए हैं। गौरतलब है कि, पिछले महीने घरेलू सिलेंडरों (domestic cylinders) के दामों में बढ़ोत्तरी हुई थी। जुलाई महीने में तेल कंपनियों ने घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में 25.50 प्रति सिलेंडर बढ़ोतरी का ऐलान किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...