कोटा में एक और छात्र ने किया सुसाइड, बनाया इमोशनल वीडियो

जयपुर| राजस्थान के कोटा में आए दिन पढाई के तनाव के चलते वहां के छात्रों में सुसाइड की ख़बरें आती रहती हैं। बिहार के हाजीपुर का रहने वाला अमन गुप्ता कोटा के एलन कोचिंग इंस्टीट्यूट में कोचिंग कर रहा था। पढाई के तनाव के चलते उसने चंबल नदी में कूदकर जान दे दी। घटना गुरुवार आधी रात की है।




अमन ने सुसाइड करने से पहले अपने दोस्तों से फोन पर बात की फिर अपने मोबाइल से ही खुद का वीडियो भी बनाया। उस वीडियो में उसने अपने घरवालों से अपने दिल की बात कही और उसके बाद चंबल नदी में कूद कर जान दे दी। अमन को मिलाकर इस साल कोटा में खुदकुशी करने वालों का आकड़ा 14 हो गया है। जबकि पिछले साल खुदकुशी करने वाले छात्रों की संख्या 31 थी।

पुलिस ने अमन के माता-पिता को शुक्रवार को अमन की खुदखुशी की जानकारी दे दी है और उनकी रजामंदी के बाद अब अमन की बॉडी का पोस्टमार्टम होगा। घटनास्थल से पुलिस ने उसका मोबाइल बरामद किया है जिसमें उसने अपने सुसाइड के बारे में अपने घरवालों से मांफी मांगी है। 11.14 मिनट के उस वीडियो में अमन अपने माता-पिता और भाई को रो-रो कर याद कर रहा है। वह कह रहा है- मुझे माफ कर देना। मैं वो नहीं कर पाया, जिसकी आपको उम्मीद थी। छोटू तू अच्छे से पढ़ना कोई गलत काम मत करना। नाम कमाना। मां मुझे माफ कर देना। बहुत आगे जाना चाहता था मैं। हमसे नहीं होगा अब हम बहुत गलत हैं।

वीडियो में उसने आगे कहा, “पिताजी ने हमेशा साथ दिया। लास्ट बार कह रहे हैं, हम गलत थे और कुछ नहीं कर पाए।” वीडियो में अमन अपने नानाजी को भी याद करते दिख रहा है। वह कह रहा है ‘मैं जीवन में नानाजी जैसा नहीं कर पाया। मैं उनके जैसा काबिल नहीं हूं।”

पुलिस के मुताबिक, अमन 6 महीने पहले ही कोटा आया था। उसके पिता बिहार में टीचर हैं। कोचिंग इंस्टीट्यूट के एक ऑफिशियल का कहना है अमन ने जब इंस्टीट्यूट में दाखिला लिया था, उस वक्त वह एक एवरेज स्टूडेंट था, लेकिन हाल के दिनों में उसकी परफॉर्मेंस काफी डाउन हो गई थी।

रिपोर्ट: आस्था सिंह