1. हिन्दी समाचार
  2. कानपुर में एक और किशोरी लव जिहाद का शिकार

कानपुर में एक और किशोरी लव जिहाद का शिकार

Another Teenager Loves Jihad In Kanpur

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

कानपुर: लव जिहाद का एक और मामला चकेरी क्षेत्र के पटेल नगर में सामने आया है। बुधवार को बजरंग दल कार्यकर्ताओं के साथ चकेरी थाने पहुंचे पीड़िता के भाई ने तहरीर दी। आरोप लगाया कि संप्रदाय विशेष के युवक ने उसकी नाबालिग बहन को प्रेमजाल में फंसाया और जबरन धर्म परिवर्तन करा निकाह कर लिया। इसके बाद प्रताड़ित किया जाने लगा। पुलिस ने किशोरी को बरामद कर लिया है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेडीयू में इस तरह से मिल रहा है टिकट, पहले चरण के प्रत्याशियों पर मंथन

चकेरी के पटेल नगर में मजदूर का परिवार रहता है। मजदूर की पत्नी की मौत हो चुकी है। बेटा कमाने के लिए बेंगलुरु चला गया। आरोप है कि पांच फरवरी 2020 को इलाके में रहने वाला आदिल खान उसकी 16 वर्षीय बेटी को बहला फुसलाकर ले गया। जबरन धर्म परिवर्तन कराने के बाद फर्जी दस्तावेज पर गलत उम्र दिखाकर उससे निकाह भी कर लिया।

खराब आर्थिक हालत और बीमारी के चलते मजदूर ने प्रतिरोध नहीं किया। लॉकडाउन के बाद बेटा घर लौटा तो घटना का पता लगने पर पुलिस के पास गया, लेकिन एक न सुनी गई। भाई के मुताबिक सोमवार को मौका पाकर घर आई बहन ने उत्पीड़न की जानकारी दी। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के सामने पूरा प्रकरण रखा तब वे बुधवार को भाई के साथ थाने पहुंचे और तहरीर दी। थाना प्रभारी रवि श्रीवास्तव ने बताया कि किशोरी ने बयान दिए हैं कि उसे प्रताड़ित किया जा रहा। मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

पीड़ित किशोरी ने मीडिया को बताया कि पिता की बीमारी पर सहानुभूति का सहारा लेकर आरोपित उसके करीब आया। कुछ आर्थिक मदद करके आदिल ने पहले अहसान तले दबाया फिर शादी के लिए मनाया। जबरन धर्म परिवर्तन कराया और निकाह किया। इसके बाद जिंदगी नरक हो गई। एक कमरे में उसे कैद रखा जाता। दहेज की मांग कर मारपीट होती। तीन तलाक की धमकी दी जाती है। घरवाले साथ नहीं देते तो जिंदगी समाप्त कर लेती।

पढ़ें :- चीन और पाक पर पीएम मोदी ने साधा निशाना, कहा-भारत दुनिया को अपना परिवार मानता है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...