पाकिस्तान : चुनावी सभा में आत्मघाती विस्फोट, एएनपी नेता समेत 14 की मौत

peshwar suicide attack
पाकिस्तान : चुनावी सभा में आत्मघाती विस्फोट, एएनपी नेता समेत 14 की मौत

Anp Leader Billaur And 14 Killed In Suicide Attack In Pakistan

पेशावर। पाकिस्तान में मंगलवार रात एक चुनावी जनसभा में आत्मघाती विस्फोट हो गया। इस घटना में एएनपी के नेता समेत करीब 14 लोगों की जान गई है। इसके अलावा करीब 65 लोग घायल हुए है। विस्फोट होते ही मौके पर हड़कंप मच गया। स्थानीय पुलिस के साथ ही सुरक्षा टीमे वहां पहुंची और बचाव कार्य शुरु किया। टीम ने गंभार रूप से घायल हुए लोगों को आसपास के अस्पताल में पहुंचाया,जहां कई लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। ज्यादातर घायलों को लेडी रीडिंग अस्पताल भेजा गया है.

बता दें कि ये विस्फोट उस समय हुआ जब बिल्लौर और एएनपी के कार्यकर्ता पार्टी की एक बैठक के लिए एकत्र हुए। मीटिंग के दौरान बिल्लौर जैसे ही मंच पर पहुंचे तो वहां पटाखे चलाए जा जाने लगे। इसी बीच एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा दिया। कुछ ही देर में वहां चीख पुकार मच गई। स्थानीय पुलिस के मुताबिक गंभीर रूप से घायल एएनपी नेता हारून बिल्लौर को तुरन्त लेडी रीडिंग अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। राहत एवं बचाव टीम घटनास्थल पर हैं और घटना की जांच शुरू कर दी गई है.

बताया जा रहा है कि जिस वक्त ये विस्फोट हुए उस समय वहां करीब तीन सौ लोग मौजूद थे। जिनमे से एएनपी नेता समेत करीब 65 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। जिनमें हारून की मौत समेत चौदह लोगों की मौत् हो गई, जबकि कई अन्य लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। जांच में जुटी सुरक्षा टीमों का कहना है ​इस आत्मघाती हमले में करीब 12 किलो विस्फोट का इस्तेमाल किया गया है।

बता ​दे कि इस घटना में मारे गए बिल्लौर के पिता एवं एएनपी के वरिष्ठ नेता बशीर अहमद बिल्लौर भी 2012 में पेशावर में पार्टी की एक बैठक के दौरान तालिबान के हमलावर द्वारा किए गए आत्मघाती हमले में मारे गए थें।

 

पेशावर। पाकिस्तान में मंगलवार रात एक चुनावी जनसभा में आत्मघाती विस्फोट हो गया। इस घटना में एएनपी के नेता समेत करीब 14 लोगों की जान गई है। इसके अलावा करीब 65 लोग घायल हुए है। विस्फोट होते ही मौके पर हड़कंप मच गया। स्थानीय पुलिस के साथ ही सुरक्षा टीमे वहां पहुंची और बचाव कार्य शुरु किया। टीम ने गंभार रूप से घायल हुए लोगों को आसपास के अस्पताल में पहुंचाया,जहां कई लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। ज्यादातर…