1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सरकारी लॉ कॉलेज में पढ़ाया जा रहा है हिंदू विरोधी जिहादी पाठ! छात्रों ने काटा जमकर हंगामा

सरकारी लॉ कॉलेज में पढ़ाया जा रहा है हिंदू विरोधी जिहादी पाठ! छात्रों ने काटा जमकर हंगामा

 इन दिनों इंदौर का गवर्नमेंट लॉ कॉलेज विवादों में घीरा हुआ है। शासकीय नवीन विधि महाविद्यालय में कुछ शिक्षकों पर एबीवीपी और छात्र छात्राओं ने हंगामा करते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

इन दिनों इंदौर का गवर्नमेंट लॉ कॉलेज विवादों में घीरा हुआ है। शासकीय नवीन विधि महाविद्यालय में कुछ शिक्षकों पर एबीवीपी और छात्र छात्राओं ने हंगामा करते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि कॉलेज टाइम के बाद से छात्राओं को बाहर बुलाया जाता है जिसके बाद से वहां पर उनको लव जिहाद के लिए उकसाते हैं साथ ही मुस्लिम छात्रों से कमिटमेंट करने के लिए कहते हैं।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

आरोप है कि गेस्ट फैकल्टी कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं पर मुस्लिम छात्रों के साथ पब रेस्टोरेंट में जाने के लिए दबाव बनाते हैं। ऐसा ना करने वाले छात्रों के नंबर काट दिए जाते हैं ।

6 अध्यापकों पर जांच के आदेश

तमाम विरोध के बाद उच्च शिक्षा विभाग ने 6 अध्यापकों पर जांच के आदेश दिए हैं। इस पूरे मामले में जब कॉलेज प्रबंधन से बात की गई तो कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर रहमान ने कहा कि जिन छात्रों ने यहां हंगामा किया है वो बाहर के छात्र हैं।

एक किताब पर भी हुआ विवाद

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

यह विवाद आज दिन तूल पकड़ता जा रहा है इस कॉलेज ने लॉ कॉलेज प्रबंधन को कटघरे में खड़ा कर दिया है। एलएलएम के कोर्स की सामूहिक हिंसा एवं दाण्डिक न्याय पद्धति नाम की ये किताब कॉलेज की लाइब्रेरी में उपलब्ध है। जिसपर लेखक का नाम डॉ फरहत खान लिखा है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...