अनुपम खेर को बनाया गया FTII का चेयरमैन, किरण ने दी बधाई

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर को बुधवार को पुणे स्थित भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया। बता दें कि इससे पहले इस पद पर गजेंद्र चौहान थे। उनकी नियुक्ति के बाद संस्थान के विद्यार्थियों ने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया था। एफटीआईआई के चेयरमैन का कार्यकाल सामान्य तौर पर तीन साल का होता है।

इस साल मार्च महीने में गजेंद्र का कार्यकाल खत्म होना था, जिसके चलते इंस्टीट्यूट के चेयरमैन के रूप में नए चेहरे की तलाश हो रही थी। इस दौरान इंस्टीट्यूट में कई बड़े बदलाव किए गए जो कि विवाद का कारण भी बने। अनुपम खेर को इस पद के लिए चुने जाने पर किरण खेर ने उन्हें ट्विटर पर बधाई दी है। किरण ने ट्वीट किया, ‘FTII चेरयरमैन बनने के लिए आपको बहु‍त-बहुत बधाई, मैं जानती हूं कि आप शानदार काम करेंगे।’

{ यह भी पढ़ें:- खरीद फरोख्त पर बोले राहुल गांधी- गुजरात अमूल्य है, खरीदा नहीं जा सकता }

इस नियुक्ति पर एफटीआईआई से जुड़े छात्र कह रहे हैं कि सरकार से जुड़े लोगों में अनुपम से बेहतर कोई विकल्प भी नहीं था। इसलिए उनको संस्थान के चेयरमैन के तौर पर लाना ही इकलौता सही उपाय था। बता दें कि अनुपम खेर हिन्दी फिल्मों की प्रसिद्ध अभिनेत्री किरण खेर के पति हैं। साल 2004 में भारत सरकार ने उन्हें पद्मश्री के सम्मान से नवाज़ा और साल 2016 में उन्हें पद्म भूषण का सम्मान भी दिया गया।

अनुपम खेर अब तक 500 से अधिक फिल्मों और थियेटर में काम कर चुके हैं। वह बेंड इट लाइक बेकहम, लस्ट, कॉशन और सिल्वर लाइनिंग्स प्लेबुक जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्मों में काम कर चुके हैं। इनमें से सिल्वर लाइनिंग्स प्लेबुक 2013 में ऑस्कर भी जीत चुकी है।

{ यह भी पढ़ें:- बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिता को जिंदा जलाया }