1. हिन्दी समाचार
  2. गैलरी
  3. Anupriya Goenka Birthday Special: कभी पैसे के लिए कॉल सेंटर में करती थी नौकरी, आज इंडस्ट्री पर करती हैं राज

Anupriya Goenka Birthday Special: कभी पैसे के लिए कॉल सेंटर में करती थी नौकरी, आज इंडस्ट्री पर करती हैं राज

वेब सीरीज क्रिमिनल जस्टिस पार्ट-2 में दमदार अभिनय के दम पर प्रशंसकों के दिलों पर राज करने वाली अनुप्रिया गोयनका (Anupriya Goenka) आज अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। अनुप्रिया गोयनका (Anupriya Goenka) का जन्म 29 मई 1987 कानपुर में हुआ।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Anupriya Goenka Birthday Special: वेब सीरीज क्रिमिनल जस्टिस पार्ट-2 में दमदार अभिनय के दम पर प्रशंसकों के दिलों पर राज करने वाली अनुप्रिया गोयनका (Anupriya Goenka) आज अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। अनुप्रिया गोयनका (Anupriya Goenka) का जन्म 29 मई 1987 कानपुर में हुआ।

पढ़ें :- Arjun Kapoor Birthday Special: सलमान घर की इज्जत से खेल गए अर्जुन कपूर, कुछ न कर सके थे दबंग खान

विष्णुपुरी की अनुप्रिया (Anupriya Goenka) के पिता को कानपुर से दिल्ली तक कारोबार में घाटा और फिर बंदी ने मुफलिसी का लंबा सफर कराया। लेकिन, इन मुश्किलों से वह हारी नहीं, बल्कि मजबूत होती गईं।

एक इंटरव्यू के दौरान ने अपने लाइफ के संघर्ष के बारे में बताया। अनुप्रिया गोयनका (Anupriya Goenka)  ने कहा- हम लोग विष्णुपुरी में रहते थे। वह बंगला हमें आज भी याद आता है। वुडबाइन गार्डेनिया स्कूल में कक्षा पांच तक पढ़ाई की। पापा का कपड़े का कारोबार था।

धीरे-धीरे घाटा शुरू हुआ तो हम सब दिल्ली शिफ्ट हो गए। दिल्ली के साकेत स्थित ज्ञान भारती स्कूल से 10वीं की पढ़ाई के दौरान ही पापा के कारोबार में हाथ बंटाना शुरू कर दिया था।

कॉल सेंटर में करती थी नौकरी 

कॉलेज की पढ़ाई के दौरान मैं दिन में कारोबार में पापा का साथ देती और रात में गुरुग्राम में कॉल सेंटर में नौकरी करती। रोजाना महज तीन घंटे ही सो पाती थी। लाख कोशिशों के बाद भी पापा का कारोबार नहीं पटरी पर नहीं आया तो बंद करना पड़ा।


उस समय दिल्ली में मैं ही अकेली थी, जबकि परिवार जयपुर में। यहां से हमारी मुश्किलें और बढ़ गईं। दौर शुरू हुआ पाई-पाई बचाकर आगे बढ़ने का।


बचत करने के लिए मैकडोनाल्ड में जाकर पीने का पानी भरकर लाती थी। 30 रुपये की थाली का खाना या फिर ढोकला खाती। बस मन में एक ही सोच थी कि कुछ भी हो जाए, अपने मां-पापा को कुछ ऐसा करके दिखाना है, ताकि उनको अपनी बेटी पर नाज हो।

Anupriya Goenka का फिल्मी सफर 


वर्ष-2013 में अनुप्रिया ने रोहन सिप्पी के साथ एक टीवी शो शूट किया था, जो रिलीज नहीं हो सका। इसी साल प्रदीप सरकार के साथ सैनिटरी नैपकिन का विज्ञापन किया, जो कि टीवी पर प्रसारित हुआ। इसी वर्ष एक तेलुगु फिल्म में अभिनय किया। इसके बाद बॉबी जासूस फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री मिली। फिर ढिशुम, टाइगर जिंदा है, पद्मावत और वॉर समेत कई फिल्मों में अनुप्रिया के अभिनय को सराहना मिली।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...