1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Azaan Row पर Anuradha Paudwal ने की टिप्पणी, कहा- इस्‍लाम देशों में लाउडस्पीकर पर अजान बैन तो यहां क्यों नहीं?…

Azaan Row पर Anuradha Paudwal ने की टिप्पणी, कहा- इस्‍लाम देशों में लाउडस्पीकर पर अजान बैन तो यहां क्यों नहीं?…

बॉलीवुड फेमस सिंगर सोनू सूद ने बीते कुछ साल पहले लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर अपनी राय रखी थी जिसको लेकर काफी विवाद हुआ था और कई जगह तो उनके नाम फतवा भी जारी किया गया था। आपको बता दें, इस विवाद के बाद उन्हे सर भी मुंडवाना पड़ा। वहीं अब प्लेबैक सिंगर अनुराधा पौडवाल ने भी लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर टिप्पणी की है, और कई सवाल खड़े किया हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

 Azaan Row: बॉलीवुड फेमस सिंगर सोनू निगम ने बीते कुछ साल पहले लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर अपनी राय रखी थी जिसको लेकर काफी विवाद हुआ था और कई जगह तो उनके नाम फतवा भी जारी किया गया था। आपको बता दें, इस विवाद के बाद उन्हे सर भी मुंडवाना पड़ा था। वहीं अब प्लेबैक सिंगर अनुराधा पौडवाल ने भी लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर टिप्पणी की है, और कई सवाल खड़े किया हैं।

पढ़ें :- Sapna Chaudhary पर टूटी गाज, पलवल महिला थाने में मुकदमा दर्ज

दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान अनुराधा ने कहा कि वो भारत में जिस तरह लाउडस्पीकर पर अजान होती है, वैसा दुनिया के किसी कोने में नहीं होता है। उनका कहना था जब मुस्लिम देशों में ऐसा नहीं होता है तो हिंदुस्तान में ये सब क्यों हो रहा है। अनुराधा ने जी न्यूज से बात करते हुए कहा कि ‘मैं इस्‍लाम के ख‍िलाफ नहीं लेकिन मुस्लिम देशों में लाउडस्पीकर पर अजान बैन तो भारत में प्रतिबंध क्यों नहीं है?’ मैं दुनिया की कई जगहों पर घूम चुकी हूं। लेकिन मैंने कहीं भी ऐसा नहीं देखा, जैसा हमारे भारत में होता है। हमारे यहां जबरन का बढ़ावा दिया जा रहा है। मस्जिद पर लाउडस्पीकर लगाकर अजान चलाई जाती है।

इस वजह से बाकियों को लगता है कि कि वह अपना स्पीकर क्यों न चलाएं। मैं तो मिडिल ईस्टर्न देशों में भी ट्रैवेल कर चुकी हूं। लेकिन वहां तो लाउडस्पीकर पर अजान बैन है। जब मुस्लिम देखों में लाउडस्पीकर पर अजान नहीं हो रही तो भारत में ही क्यों हो रहा है ऐसा?’ भजन गायिका ने आगे कहा कि अगर देश में अजान इस तरह होगी तो देश में लोग हनुमान चालीसा भी ऐसे ही चलाएंगे। इससे बाद में विवाद बढ़ता जाता है, जो दुखद है।

 

 

पढ़ें :- झूठ का पुतला है वो... मैंने अपना खून दिया उसे मै हर कोर्ट में जाउंगी..., राखी ने पति को लेकर दिया बड़ा बयान
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...