Birthday Special: मायानगरी की सड़कों से लेकर फिल्म निर्देशन तक, जाने कैसा रहा अनुराग का सफर

Anurag Kashyap Birthday Special

मुंबई। बॉलीवुड की फिल्मों में गाल गलौज वाले किरदारों को एंट्री देने वाले फिल्म निर्देशक, निर्माता, स्क्रीन राइटर और एक्टर अनुराग कश्यप आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं। यूपी के गोरखपुर जिले में जन्मे अनुराग का फिल्मी सफर काफी संघर्ष भरा रहा है। आइये आज इस खास मौके पर हम आपको बताते है अनुराग से जुडी कुछ खास बातें।

अनुराग कश्यप को फिल्मे देखने का शौक बचपन से ही था। अलग अलग शहरों में रहकर पढ़ाई के चलते यह शौक कुछ पीछे छूटता गया। लेकिन कॉलेज लाइफ में एंट्री के साथ उन्हें एकबार फिर फिल्मों और अभिनय का शौक पूरा करने का मौका मिला और वह अपने कॉलेज के थिएटर ग्रुप से जुड़ गए। कॉलेज में हुए’अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्ट’ में शामिल होने के बाद एकाएक अनुराग के अंदर फिल्में बनाने का जनून पैदा हो गया।

इसी जुनून ने अनुराग कश्यप को 1993 में मुंबई पहुंचा दिया। जिस समय उन्होने मुंबई में कदम रखा उस समय उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी उनकी जेब में उस वक़्त केवल चंद हजार रुपए ही थे।

वह खुद बता चुके हैं कि मुंबई में आने के बाद 8 से 9 महीनों का समय बेहद दिक्कतोंं से भरा था। फिल्मी ​दुनिया में अपनी जगह बनाने की जिद ने उन्हें मुंबई की सड़कों पर रात गुजारने को मजबूर किया। तमाम परेशानियों के बीच उन्हें पृथ्वी थिएटर में काम मिला। लेकिन यहां भी बद्किसमती ने दस्तक दी और पहला प्ले पूरा होने से पहले ही डायरेक्टर का निधन हो गया था।

अनुराग ने अपने करियर में ब्लैक फ्राइडे (2007), देव डी (2009), गुलाल (2009), गैंग्स ऑफ वासेपुर (2012), बॉम्बे टॉकीज (2013), अग्ली (2014), बॉम्बे वेलवेट (2015), रमन राघव 2.0 (2016) एक एक्टर की तरह काम किया।

वैसे अगर अनुराग की निजी जिंदगी के बारे में बात की जाए तो 2 शादियों के टूटने के बाद भी अनुराग को प्यार हो गया। वैसे कहते है कि प्यार की कोई उम्र नहीं होती। लेकिन अनुराग को जिनसे प्यार हुया वो अनुराग से 22 साल छोटी हैं। खैर अनुराग की प्रेमिका का नाम शुभ्रा शेट्टी है जिसके साथ वो लिव-इन मे रहते है।

मुंबई। बॉलीवुड की फिल्मों में गाल गलौज वाले किरदारों को एंट्री देने वाले फिल्म निर्देशक, निर्माता, स्क्रीन राइटर और एक्टर अनुराग कश्यप आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं। यूपी के गोरखपुर जिले में जन्मे अनुराग का फिल्मी सफर काफी संघर्ष भरा रहा है। आइये आज इस खास मौके पर हम आपको बताते है अनुराग से जुडी कुछ खास बातें। अनुराग कश्यप को फिल्मे देखने का शौक बचपन से ही था। अलग अलग शहरों में रहकर पढ़ाई के चलते यह…