1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बृजभूषण सिंह की प्रेस पर अनुराग ठाकुर ने लगाया ब्रेक, कहा-मीडिया के पास न जाएं, पहलवानों को बातचीत के लिए बुलाया

बृजभूषण सिंह की प्रेस पर अनुराग ठाकुर ने लगाया ब्रेक, कहा-मीडिया के पास न जाएं, पहलवानों को बातचीत के लिए बुलाया

दिल्ली में जंतर मंतर पर पहलवानों के जारी विरोध प्रदर्शन के बीच शुक्रवार को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कुश्ती संघ अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) से फोन पर बात की है। अनुराग ठाकुर  (Anurag Thakur) ने बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) को मीडिया में कोई भी बयान देने से परहेज करने को कहा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली में जंतर मंतर पर पहलवानों के जारी विरोध प्रदर्शन के बीच शुक्रवार को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कुश्ती संघ अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) से फोन पर बात की है। अनुराग ठाकुर  (Anurag Thakur) ने बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) को मीडिया में कोई भी बयान देने से परहेज करने को कहा है। उन्होंने बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) से कहा कि बयान देने से स्थिति बिगड़ेगी।

पढ़ें :- UP News: राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता हुई शुरू, ​विवादों में घिरे बृजभूषण शरण सिंह मंच पर मौजूद

इसके साथ ही कुश्ती संघ के खिलाफ घरने पर बैठे पहलवानों को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मिलने के लिए बुलाया है। उन्होंने कहा कि वो कभी भी मिलने आ सकते हैं, वो खिलाड़ियों के लिए पूरे दिन घर पर हैं। अनुराग ठाकुर, खेल सचिव , DG SAI पहलवानों के आने का इंतज़ार कर रहे हैं। पहलवान थोड़ी देर में बैठक के लिए पहुंच सकते हैं। जहां वो एक कमेटी बनाने की पेशकश कर सकते हैं। बजरंग पूनिया और साक्षी मालिक धरना स्थल से निकल चुके हैं। हालांकि जंतर मंतर से निकलने पहले उन्होंने मीडिया से कोई बातचीत नहीं की।

इससे पहले अनुराग ठाकुर ने गुरुवार 19 जनवरी को रात 10 बजे करीब चार घंटे तक खिलाड़ियों के साथ बैठक की थी, जो बेनतीजा रही। आज (20 जनवरी) वह फिर खिलाड़ियों के साथ बैठक कर सकते हैं। शुक्रवार को भी इन पहलवानों से बातचीत की। अनुराग ठाकुर अभी बृजभूषण के जवाब का इंतजार कर रहे हैं। खेल मंत्रालय ने कुश्ती संघ को नोटिस भेजकर जवाब के लिए 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। इसकी मियाद शनिवार रात यानी 21 जनवरी को खत्म होगी।

‘अगर मैं बोलूंगा तो सुनामी आ जाएगी’

इससे पहले उत्तर प्रदेश के गोंडा में पत्रकारों से बात करते हुए बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा था कि अगर मैं बोलूंगा तो सुनामी आ जाएगी। किसी की मदद से मैं यहां नहीं पहुंचा हूं, मुझे लोगों ने चुना है।

पढ़ें :- Wrestlers Protest:  दिल्ली में चल रहा पहलवानों का धरना प्रदर्शन खत्म, जांच पूरी होने तक पद से हटेंगे बृजभूषण शरण सिंह

प्रदर्शनकारी पहलवानों ने IOA प्रमुख पीटी उषा को पत्र लिखा

प्रदर्शन में शामिल पहलवान विनेश फोगट, बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, रवि दहिया और दीपक पुनिया ने शुक्रवार को भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा को रेसलिंग फेडरेशन इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न को लेकर लिखा है। उषा को लिखे पत्र में स्टार पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष पर यौन शोषण और वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...