अनुसुइया उइके छत्तीसगढ़ और विश्व भूषण हरिचंदन बने आंध्र प्रदेश के राज्यपाल

anusuiya uike
अनुसुइया उइके छत्तीसगढ़ और विश्व भूषण हरिचंदन बने आंध्र प्रदेश के राज्यपाल

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश के नए राज्यपालों की घोषणा की। अनुसुइया उइके को छ्त्तीसगढ़ का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। वहीं, विश्व भूषण हरिचंदन को आंध्र प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है।

Anusuya Uike Chhattisgarh And Vishwa Bhushan Harichandan Became Andhra Pradesh Governor :

इससे पहले कलराज मिश्र को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल और देवव्रत आचार्य को गुजरात का राज्‍यपाल बनाया गया था। अनुसुइया उइके पूर्व राज्यसभा सांसद और मौजूदा राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग की उपाध्यक्ष हैं। विस्‍वाभूषण हरिचंदन ओडिशा के पूर्व कानून मंत्री रह चुके हैं।

छत्तीसगढ़ के पूर्व गवर्नर बीडी टंडन के निधन के बाद आनंदीबेन पटेल सूबे के राज्यपाल की जिम्मेदारी संभाल रही थी. अब छत्तीसगढ़ के नए राज्यपाल के तौर पर अनुसुइया उइके को नियुक्त किया गया है। बता दें कि अनुसुइया उइके मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा की रहने वाली हैं। 2006 से 2012 वे राज्यसभा सांसद भी रही हैं।

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश के नए राज्यपालों की घोषणा की। अनुसुइया उइके को छ्त्तीसगढ़ का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। वहीं, विश्व भूषण हरिचंदन को आंध्र प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है। इससे पहले कलराज मिश्र को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल और देवव्रत आचार्य को गुजरात का राज्‍यपाल बनाया गया था। अनुसुइया उइके पूर्व राज्यसभा सांसद और मौजूदा राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग की उपाध्यक्ष हैं। विस्‍वाभूषण हरिचंदन ओडिशा के पूर्व कानून मंत्री रह चुके हैं। छत्तीसगढ़ के पूर्व गवर्नर बीडी टंडन के निधन के बाद आनंदीबेन पटेल सूबे के राज्यपाल की जिम्मेदारी संभाल रही थी. अब छत्तीसगढ़ के नए राज्यपाल के तौर पर अनुसुइया उइके को नियुक्त किया गया है। बता दें कि अनुसुइया उइके मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा की रहने वाली हैं। 2006 से 2012 वे राज्यसभा सांसद भी रही हैं।