खुले में शराब पीते दिखे तो खानी पड़ेगी जेल ही हवा

नई दिल्ली: खुले में शराब पीने वाले सम्भल जाये क्योंकि अब ये उनके लिए भारी पड़ सकता हैं। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने खुले में शराब पीने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है साथ ही लोगों से अभियान को तेज करने की अपील भी की है। उनका कहना है की पब्लिक खुले में शराब पीने के इस चलन को बन्द करने में सहयोग करें और उसे बढ़ावा न दे| दिल्ली में इस अभियान को लेकर कार्यवाही शुरू भी हो गयी है आबकारी विभाग ने पहले ही दिन 36 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। मंगवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आबकारी विभाग के अफसरों ने दिल्ली हाई कोर्ट के मुख्यन्यायाधीश को पत्र 10 मोबाइल मजिस्ट्रेट देने का आग्रह किया है ताकि मौके पर ही चालान काटा जा सके।




खुले में शराब पीने वाले पर 5000 तक का जुर्माना निर्धारित किया है जबकि अगर कोई व्यक्ति शराब पी कर हंगामा करेगा तो उसे 10000 तक का जुर्माना देना पडेगा साथ ही तीन महीने तक जेल की सजा भी काटनी पड़ेगी। इस बारे में सिसोदिया ने आगे कहा कि ऐसा नहीं है कि हम लोगों को जेल भेजना चाहते हैं। ये गिरफ्तारियां ऐसा व्यवहार करने वालों के लिए चेतावनी है. दिल्ली सरकार सार्वजनिक स्थानों पर शराब पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रतिबद्ध है। सार्वजनिक रूप से शराब पीने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। क्योंकि सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने के कारण आम लोग, खासतौर पर महिलाएं असुरक्षित महसूस करती हैं।

Anyone Found Drinking Alcohol Openly Delhi 5000 Penalty :

आस्था सिंह की रिपोर्ट

नई दिल्ली: खुले में शराब पीने वाले सम्भल जाये क्योंकि अब ये उनके लिए भारी पड़ सकता हैं। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने खुले में शराब पीने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है साथ ही लोगों से अभियान को तेज करने की अपील भी की है। उनका कहना है की पब्लिक खुले में शराब पीने के इस चलन को बन्द करने में सहयोग करें और उसे बढ़ावा न दे| दिल्ली में इस अभियान को लेकर कार्यवाही शुरू भी हो गयी है आबकारी विभाग ने पहले ही दिन 36 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। मंगवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आबकारी विभाग के अफसरों ने दिल्ली हाई कोर्ट के मुख्यन्यायाधीश को पत्र 10 मोबाइल मजिस्ट्रेट देने का आग्रह किया है ताकि मौके पर ही चालान काटा जा सके। खुले में शराब पीने वाले पर 5000 तक का जुर्माना निर्धारित किया है जबकि अगर कोई व्यक्ति शराब पी कर हंगामा करेगा तो उसे 10000 तक का जुर्माना देना पडेगा साथ ही तीन महीने तक जेल की सजा भी काटनी पड़ेगी। इस बारे में सिसोदिया ने आगे कहा कि ऐसा नहीं है कि हम लोगों को जेल भेजना चाहते हैं। ये गिरफ्तारियां ऐसा व्यवहार करने वालों के लिए चेतावनी है. दिल्ली सरकार सार्वजनिक स्थानों पर शराब पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रतिबद्ध है। सार्वजनिक रूप से शराब पीने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। क्योंकि सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने के कारण आम लोग, खासतौर पर महिलाएं असुरक्षित महसूस करती हैं। आस्था सिंह की रिपोर्ट