1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Apamarga Plant: इस पौधे की जड़ को रख लिया घर में तो किस्मत चमक जाएगी,इसके बारे में जानिए

Apamarga Plant: इस पौधे की जड़ को रख लिया घर में तो किस्मत चमक जाएगी,इसके बारे में जानिए

जीवन में जब सफलता साथ नहीं देती तो मन में तरह तरह के विचार आते है। हर बार व्यक्ति अपनी किस्मत को ही कोसता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Apamarga Plant : जीवन में जब सफलता साथ नहीं देती तो मन में तरह तरह के विचार आते है। हर बार व्यक्ति अपनी किस्मत को ही कोसता है। प्राचीन ग्रंथों में जड़ी बूटियों के माध्यम से सफलता पाने के उपाय के बारे में बताया गया।आयुर्वेद तंत्र में अपामार्ग पौधे के बारे में बताया गया है। पौधे के गंभीर ज्योतिष उपायों में बताया गया है कि श्वेत अपामार्ग की जड़ को अपने पास रखने से धन की बरक्कत होती है एवं घर की आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहती है। आइये जानते है कि अपामार्ग पौधे के ज्योतिषीय उपचार के बारे में।

पढ़ें :- Swapna Shastra : सपने में यह जीव दिख जाय तो समझ लीजिए राजयोग शुरू हो गया,स्वप्न शास्त्र के बारे में जानिए

अपामार्ग  एक जड़ी-बूटी है। बारिश की शुरुआती मौसम से ही अपामार्ग का पौधा अंकुरित होने लगते हैं। बारिश में सहज उगने वाला  पौधा लाल व सफेद रंग का होता है। जिसे ओंगा, लटजीरा, चिरचिटा कहते हैं। अपामार्ग के उपयोग से विकारों को ठीक किया जाता है, बीमारियों की रोकथाम की जाती है। लाल अपामार्ग की जड़  यह आयुर्वेद तन्त्र व दैनिक उपयोग के लिए विशेष महत्व रखता है। साथ ही कई बीमारियों को भी दूर करने की ताकत रखता है ये पौधा।

अगर आपके व्यवसाय क्षेत्र में लगातार घाटा हो रहा हो तो तो आप रवि पुष्य नक्षत्र में श्वेत अपामार्ग को अपने व्यवसायिक स्थल पर रख दें। ऐसा करने से किसी भी प्रकार का किया गया तंत्र निष्फल हो जाता है जिससे व्यापार में वृद्धि होने लगती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...