1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Apamarga Plant : श्वेत अपामार्ग की जड़ को अपने पास रखने से धन की बरक्कत होती, ज्योतिषीय उपचार के बारे में जानें

Apamarga Plant : श्वेत अपामार्ग की जड़ को अपने पास रखने से धन की बरक्कत होती, ज्योतिषीय उपचार के बारे में जानें

जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए वनस्पतियों का बड़ा योगदान है। आयुर्वेद में जड़ी बूटियों के चमत्कार के बारे में बताया गया है। वनस्पतियां सफलता दिलाने में सहायक है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Apamarga Plant : जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए वनस्पतियों का बड़ा योगदान है। आयुर्वेद में जड़ी बूटियों के चमत्कार के बारे में बताया गया है। वनस्पतियां सफलता दिलाने में सहायक है। आयुर्वेद तंत्र में अपामार्ग पौधे के बारे में बताया गया है। पौधे के गंभीर ज्योतिष उपायों में बताया गया है। श्वेत अपामार्ग की जड़ को अपने पास रखने से धन आगमन होता है। घर परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत रहती है। आइये जानते है कि अपामार्ग पौधे के ज्योतिषीय उपचार के बारे में।

पढ़ें :- Aaj Ka Rashifal 27 January 2023 : मिथुन राशि को आज अचानक धन मिलेगा, जानिए अपनी राशि के बारें में

विकारों को ठीक किया जाता
अपामार्ग एक जड़ी-बूटी है। बारिश की शुरुआती मौसम से ही अपामार्ग का पौधा अंकुरित होने लगते हैं। बारिश में सहज उगने वाला पौधा लाल व सफेद रंग का होता है। जिसे औंगा, लटजीरा, चिरचिटा कहते हैं। अपामार्ग के उपयोग से विकारों को ठीक किया जाता है, बीमारियों की रोकथाम की जाती है। लाल अपामार्ग की जड़ यह आयुर्वेद तंत्र व दैनिक उपयोग के लिए विशेष महत्व रखता है। साथ ही कई बीमारियों को भी दूर करने की ताकत रखता है ये पौधा।

व्यापार में वृद्धि
अगर आपके व्यवसाय क्षेत्र में लगातार घाटा हो रहा हो तो तो आप रवि पुष्य नक्षत्र में श्वेत अपामार्ग को अपने व्यावसायिक स्थल पर रख दें। ऐसा करने से किसी भी प्रकार का किया गया तंत्र निष्फल हो जाता है जिससे व्यापार में वृद्धि होने लगती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...