अपनी सर्जरी के दौरान मरीज़ बजाता रहा गिटार

Apni Sarjiri Ke Dauraan Mareez Bajaata Raha Guitaar

बेंगुलरु। कहते है न कि संगीत के तार दिल से जुड़े हुये होते है। पर आज आपको ऐसा देखने को भी मिल जाएगा। दरअसल बेंगुलरु में एक व्यक्ति उस समय गिटार बाजा रहा था जब डॉक्टर्स उसके ब्रेन की सर्जरी कर रहे थे।

मामला बेंगुलरु का है। यहां के बने भगवान महावीर जैन अस्पताल में संगीतकार अभिषेक प्रसाद अपनी ब्रेन सर्जरी के दौरान गिटार बजा रहे थे। बताया जा रहा है कि यह देश में शायद पहली सर्जरी थी जिसमे दिमाग की सर्किट से जुड़ी समस्या को ठीक किया गया। डॉक्टर्स का कहना है कि अभिषेक स्नायु-विज्ञान से जुड़े विकार ‘गिटारिस्ट डाइस्टोनिया’ से जूझ रहा था। डॉक्टरों का कहना है कि पूरी सर्जरी के दौरान मरीज होश में था और गिटार बजा रहा था क्योंकि केवल गिटार बजाने के समय ही उसे दिक्कत आ रही थी। ऐसे में बीमारी को पूरी तरह ठीक करने के लिए मरीज का फीडबैक जरूरी था।

बेंगुलरु। कहते है न कि संगीत के तार दिल से जुड़े हुये होते है। पर आज आपको ऐसा देखने को भी मिल जाएगा। दरअसल बेंगुलरु में एक व्यक्ति उस समय गिटार बाजा रहा था जब डॉक्टर्स उसके ब्रेन की सर्जरी कर रहे थे। मामला बेंगुलरु का है। यहां के बने भगवान महावीर जैन अस्पताल में संगीतकार अभिषेक प्रसाद अपनी ब्रेन सर्जरी के दौरान गिटार बजा रहे थे। बताया जा रहा है कि यह देश में शायद पहली सर्जरी थी जिसमे…