1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ में गिरफ्तार दोनों आतंकियों की ADJ कोर्ट में पेशी, 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

लखनऊ में गिरफ्तार दोनों आतंकियों की ADJ कोर्ट में पेशी, 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

यूपी की राजधानी लखनऊ में रविवार को आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने दो संदिग्ध आतंकियों को काकोरी इलाके से गिरफ्तार किया था। इस दोनों आतंकियों को सोमवार को एडीजे कोर्ट में पेश किया गया है। इस दौरान एटीएस ने दोनों आतंकियों की कस्टडी रिमांड की मांग की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में रविवार को आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने दो संदिग्ध आतंकियों को काकोरी इलाके से गिरफ्तार किया था। इस दोनों आतंकियों को सोमवार को एडीजे कोर्ट में पेश किया गया है। इस दौरान एटीएस ने दोनों आतंकियों की कस्टडी रिमांड की मांग की है।

पढ़ें :- सराहनीय कदम: कोरोना महामारी में दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को योगी सरकार ने दी दस-दस लाख की आर्थिक सहायता

लखनऊ में गिरफ्तार अलकायदा के दोनों संदिग्ध आतंकी 14 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिए गए हैं। आतंकियों से पूछताछ में कई बड़े खुलासे हुए हैं। अयोध्या राम मंदिर के अलावा काशी और मथुरा के मंदिर इनके निशाने पर थे। आतंकियों के नाम मिनहाज अहमद और मसीरूद्दीन है।

बता दें कि लखनऊ से गिरफ़्तार अल क़ायदा के आतंकियों के मामले में नये-नये ख़ुलासे हो रहे हैं। यूपी एटीएस को आतंकियों के पास से कई प्रमुख शहरों के नक्शे बरामद हुए हैं। अयोध्या के राम मंदिर के आसपास की रेकी के नक्शे आतंकियों के पास से मिले हैं। काशी और मथुरा जैसे धार्मिक स्थलों के नक्शे एटीएस को आतंकियों के पास से मिले है। नक्शों में अलग-अलग पॉइंट से चिन्हित किया गया है। टेलीग्राम और वीडियो कॉल व्हाट्सएप कॉल की चैटिंग भी एटीएस के हाथ लगे हैं, जिसके आधार पर जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है। एटीएस ने पिछले 24 घंटों में 10 से अधिक संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। यूपी के अलग-अलग शहरों में एटीएस की छापेमारी का दौर जारी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...