1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Apple ने खरीदा प्राइमफोनिक, 2022 में अपना खुद का शास्त्रीय संगीत ऐप लॉन्च करने की योजना

Apple ने खरीदा प्राइमफोनिक, 2022 में अपना खुद का शास्त्रीय संगीत ऐप लॉन्च करने की योजना

प्राइमफोनिक 7 सितंबर को ऑफलाइन हो जाएगा, जिसमें सब्सक्राइबर्स को छह महीने तक एप्पल म्यूजिक का मुफ्त इस्तेमाल करने की पेशकश की जाएगी।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Apple ने यह खुलासा नहीं किया कि उसने यूरोप स्थित प्राइमफ़ोनिक के लिए कितना भुगतान किया है प्राइमफोनिक ने कहा कि इससे शास्त्रीय संगीत को मुख्यधारा में लाने का मौका मिलता है यूजर्स इसे 7 सितंबर तक बिना किसी चार्ज के इस्तेमाल करना जारी रख सकते हैं ऐप्पल ने सोमवार को घोषणा की कि वह शास्त्रीय संगीत स्ट्रीमिंग सेवा प्राइमफ़ोनिक खरीद रहा है और शैली को समर्पित एक ऐप लॉन्च करेगा।

पढ़ें :- iPhone 13 पर मिल रही है बड़ी छूट, आपके बच सकते हैं 23 हजार रुपये

ऐप्पल ने यह खुलासा नहीं किया कि उसने यूरोप स्थित प्राइमफ़ोनिक के लिए कितना भुगतान किया, जिसने पुष्टि की कि यह आईफोन निर्माता की संगीत सेवा का हिस्सा बन रहा है ।

प्राइमफ़ोनिक टीम ने पोस्ट में कहा, हमने एक स्ट्रीमिंग सेवा विकसित करने के लिए मजबूर महसूस किया जो वास्तव में शास्त्रीय अधिकार प्राप्त करता है – इसलिए हमने पिछले तीन वर्षों में यही किया है।

ऐप्पल होमपॉड मिनी गाना पर हैंड्स-फ्री म्यूजिक स्ट्रीमिंग जोड़ता है लेकिन अपने मिशन के अगले चरण को पूरी तरह से प्राप्त करने के लिए, हमें दुनिया भर में लाखों श्रोताओं के लिए अपनी शास्त्रीय स्ट्रीमिंग विशेषज्ञता लाने की आवश्यकता है।

कंपनियों के मुताबिक, प्राइमफोनिक 7 सितंबर को ऑफलाइन हो जाएगा, जिसमें सब्सक्राइबर्स को छह महीने तक एप्पल म्यूजिक का मुफ्त इस्तेमाल करने की पेशकश की जाएगी।

पढ़ें :- Apple iPhone 14 Max में 90 Hz डिस्प्ले और 6 GB RAM मिलने की संभावना

हम शास्त्रीय संगीत से प्यार करते हैं और उसका गहरा सम्मान करते हैं, और प्राइमफ़ोनिक शास्त्रीय उत्साही लोगों के लिए एक प्रशंसक बन गया है, ऐप्पल म्यूज़िक के उपाध्यक्ष ओलिवर शूसर ने कहा । Apple Music भारत में दोषरहित ऑडियो, डॉल्बी एटमॉस, स्थानिक ऑडियो लाता है साथ में, हम Apple Music में शानदार नई शास्त्रीय सुविधाएँ ला रहे हैं , और निकट भविष्य में, हम एक समर्पित शास्त्रीय अनुभव प्रदान करेंगे जो वास्तव में दुनिया में सबसे अच्छा होगा।

कंपनियों के अनुसार, Apple Music प्राइमफ़ोनिक तकनीक को एक समर्पित शास्त्रीय संगीत ऐप में बदल देगा, जिसे वह अगले साल लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

प्राइमफ़ोनिक के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी थॉमस स्टीफ़ेंस ने एक संयुक्त विज्ञप्ति में कहा, ऐप्पल म्यूज़िक ग्राहकों के लिए सर्वश्रेष्ठ प्राइमफ़ोनिक लाना शास्त्रीय संगीत उद्योग के लिए एक जबरदस्त विकास है। हमें शास्त्रीय संगीत को मुख्यधारा में लाने और नई पीढ़ी के संगीतकारों को अगली पीढ़ी के दर्शकों से जोड़ने का मौका मिलता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...