1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पेगासस जैसे स्पाइवेयर को रोकने के लिए एप्पल ने कुछ नहीं किया : उमर अब्दुल्ला

पेगासस जैसे स्पाइवेयर को रोकने के लिए एप्पल ने कुछ नहीं किया : उमर अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कांफ्रेस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि उन्हें इस बात पर आश्चर्य नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकारें लोगों की खामियों का फायदा उठाने के लिए सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके जासूसी करती हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Apple Has Done Nothing To Stop Spyware Like Pegasus Omar Abdullah

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कांफ्रेस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि उन्हें इस बात पर आश्चर्य नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकारें लोगों की खामियों का फायदा उठाने के लिए सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके जासूसी करती हैं।

पढ़ें :- Tokyo Olympic: भारत का खुला खाता, मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में देश को दिलाया पहला पदक

श्री अब्दुल्ला ने हालांकि कहा कि एप्पल जैसी कंपनियों ने गोपनीयता और डेटा सुरक्षा के बारे में बड़े-बड़े दावे किए हैं, लेकिन वास्तविता यह है कि पेगासस जैसे स्पाइवेयर को रोकने के लिए कुछ नहीं किया ​गया।

कथित पेगासस विवाद पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष ने ट्विटर पर कहा कि मुझे कतई आश्चर्य नहीं है कि सरकारें ऐसे सॉफ़्टवेयर का उपयोग कर रही हैं, जो लोगों की खामियों का फायदा उठाने के लिए जासूसी करती हैं। आश्चर्यजनक और निराशाजनक बात यह है कि एप्पल जैसी कंपनियां गोपनीयता और डेटा सुरक्षा के बारे में लंबे-चौड़े दावे करती हैं, लेकिन पेगासस जैसे स्पाइवेयर को रोकने के लिए उन्होंने कुछ भी नहीं किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X