भारत में बंद हुई Apple के चार पॉप्युलर iPhone, ऑनलाइन भी खत्म हुआ स्टॉक

iPhone
भारत में बंद हुई Apple के चार पॉप्युलर iPhone, ऑनलाइन भी खत्म हो रहा स्टॉक

नई दिल्ली। अमेरिका की दिग्गज टेक कंपनी एप्पल ( Apple ) ने भारत में अपने चार सस्ते आईफोन ( iphone ) की बिक्री बंद कर दी है। इनमें iPhone SE , iphone 6 , iPhone 6 Plus और iPhone 6S Plus शामिल हैं। इन चारों आईफोन की बिक्री बंद करने के पीछे कंपनी की मंशा भारत में प्रीमियम स्मार्टफोन की बिक्री बढ़ाने पर है। रिपोर्ट की माने तो भारत में इन चारों आईफोन का बिक्री पिछले महीने ही बंद कर दी गई है। वहीं, ये चारों मॉडल ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट ( Flipkart ) और अमेजन ( Amazon ) पर भी आउट ऑफ स्टॉक हैं। हालांकि iPhone 6S अभी भी 28,999 रुपये की कीमत के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Apple Ihone Se Iphone 6 Iphone 6s And Iphone 6s Plus Sales Stopped In India :

दरअसल कंपनी ने यह फैसला इस लिए किया है क्योंकि वह भारत में अपना रेवेन्यू बढ़ाना चाहती है। बता दें एप्पल को चाइनीज कंपनी OnePlus से कड़ी टक्कर मिल रही है। इसी को देखते हुए कंपनी ने अपने लेटेस्ट आईफोन XR की कीमत में कटौती की थी। इसके बाद इस मॉडल की सेल पहले के मुकाबले ज्यादा हुई। iPhone XR को भारत में 76,900 की कीमत में लॉन्च किया गया था। लेकिन अब इस आईफोन को ऑनलाइन साइट अमेजन से 58,500 की कीमत पर खरीदा जा सकता है।

एप्पल भारत में इस साल पहली बार अपने आने वाले आईफोन को iOS 13 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च करेगा। कंपनी का यह नया ऑपरेटिंग सिस्टम 22 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करेगा। साथ ही नेविगेशन के लिए मैप और वॉयस असिस्टेंट सीरी भारतीय अंग्रेजी को भी आसानी से समझ सकेगा।

नई दिल्ली। अमेरिका की दिग्गज टेक कंपनी एप्पल ( Apple ) ने भारत में अपने चार सस्ते आईफोन ( iphone ) की बिक्री बंद कर दी है। इनमें iPhone SE , iphone 6 , iPhone 6 Plus और iPhone 6S Plus शामिल हैं। इन चारों आईफोन की बिक्री बंद करने के पीछे कंपनी की मंशा भारत में प्रीमियम स्मार्टफोन की बिक्री बढ़ाने पर है। रिपोर्ट की माने तो भारत में इन चारों आईफोन का बिक्री पिछले महीने ही बंद कर दी गई है। वहीं, ये चारों मॉडल ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट ( Flipkart ) और अमेजन ( Amazon ) पर भी आउट ऑफ स्टॉक हैं। हालांकि iPhone 6S अभी भी 28,999 रुपये की कीमत के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध है। दरअसल कंपनी ने यह फैसला इस लिए किया है क्योंकि वह भारत में अपना रेवेन्यू बढ़ाना चाहती है। बता दें एप्पल को चाइनीज कंपनी OnePlus से कड़ी टक्कर मिल रही है। इसी को देखते हुए कंपनी ने अपने लेटेस्ट आईफोन XR की कीमत में कटौती की थी। इसके बाद इस मॉडल की सेल पहले के मुकाबले ज्यादा हुई। iPhone XR को भारत में 76,900 की कीमत में लॉन्च किया गया था। लेकिन अब इस आईफोन को ऑनलाइन साइट अमेजन से 58,500 की कीमत पर खरीदा जा सकता है। एप्पल भारत में इस साल पहली बार अपने आने वाले आईफोन को iOS 13 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च करेगा। कंपनी का यह नया ऑपरेटिंग सिस्टम 22 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करेगा। साथ ही नेविगेशन के लिए मैप और वॉयस असिस्टेंट सीरी भारतीय अंग्रेजी को भी आसानी से समझ सकेगा।