1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Apple iPhone 13 लॉन्च: जानिए संभावित कीमत, रंग विकल्प और बहुत कुछ

Apple iPhone 13 लॉन्च: जानिए संभावित कीमत, रंग विकल्प और बहुत कुछ

Apple iPhone 13 के बारे में Apple चुप्पी साधे हुए है कि वह क्या लॉन्च करेगा लेकिन अफवाहों और लीक के आधार पर, यहाँ हम iPhone 13 श्रृंखला में क्या देखने की उम्मीद कर सकते हैं ।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

इस सप्ताह में चमकदार iPhones का अनावरण करने की उम्मीद है। हमेशा की तरह हर तरफ से लीक और अफवाहें जोरों पर आ रही हैं। Apple इस बारे में चुप्पी साधे हुए है कि वह क्या लॉन्च करेगा लेकिन अफवाहों और लीक के आधार पर, यहाँ हम iPhone 13 श्रृंखला में क्या देखने की उम्मीद कर सकते हैं ।

पढ़ें :- 16 इंच का मैकबुक प्रो Apple M1X चिप के साथ अक्टूबर 2021 में हो सकता है लॉन्च
Jai Ho India App Panchang

New leak may finally reveal Apple's iPhone 13 prices

iPhone सीरीज 13 की कीमत संबंधित iPhone 12 हैंडसेट से अधिक हो सकती है
IPhone 13 की संभावित कीमत के बारे में विरोधाभासी रिपोर्ट ऑनलाइन सामने आई है। कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया है कि Apple द्वारा कीमत में वृद्धि की संभावना नहीं है, हालांकि, अन्य रिपोर्टों में कहा गया है कि चिप की कमी का प्रभाव iPhone 13 श्रृंखला की कीमत में वृद्धि पर प्रभाव डाल सकता है।

नया सिग्नेचर कलर ऑप्शन लॉन्च होने की संभावना
अफवाहों ने सुझाव दिया है कि Apple iPhone 13 लाइनअप में एक नया सनसेट गोल्ड रंग या एक गुलाबी रंग विकल्प जोड़ सकता है। साथ ही, यह भी अनुमान लगाया गया है कि ऐप्पल स्पेस ग्रे को बदलने के लिए मैट ब्लैक कलर विकल्प का विकल्प चुन सकता है।

iPhone 13 सीरीज में डिजाइन में किसी बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं है
जब डिजाइन की बात आती है, तो कहा जाता है कि सभी iPhone 13 सीरीज के हैंडसेट iPhone 12 सीरीज के समान फॉर्म फैक्टर पेश करते हैं। हालांकि, खरीदार छोटे पायदान की उम्मीद कर सकते हैं। अफवाहों ने यह भी सुझाव दिया है कि कैमरा बम्प्स बड़े होने की उम्मीद है।

पढ़ें :- IPhone : IPhone 13 बेहतर मैगसेफ चार्जर के साथ हो सकता है लॉन्च

This will be the new Apple iPhone 13 cell phone to be released on September 14

iPhone 13 सीरीज़ का डिस्प्ले साइज़ पूर्ववर्ती जैसा ही रहने के लिए कहा गया है
अफवाहों के अनुसार, iPhone 13 श्रृंखला में अपनी पूर्ववर्ती श्रृंखला के समान प्रदर्शन आकार की पेशकश करने की उम्मीद है। इसका मतलब है कि आईफोन 13 मिनी में 5.4 इंच डिस्प्ले, आईफोन 13 और आईफोन 13 प्रो में 6.1 इंच का डिस्प्ले और आईफोन 13 प्रो मैक्स में 6.7 इंच का डिस्प्ले दिए जाने की उम्मीद है।

iPhone 13 Pro मॉडल्स को मिल सकता है फास्ट रिफ्रेश रेट
ऑनलाइन रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल के प्रो मॉडल- आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स में तेज रिफ्रेश रेट होने की उम्मीद है। यह इस साल के iPhones के बड़े बदलावों और प्रमुख आकर्षणों में से एक होने की उम्मीद है।

iPhone 13 सीरीज Apple की ओर से 1TB तक स्टोरेज ऑफर करने वाली पहली सीरीज बन सकती है
जबकि iPhone 13 मिनी, iPhone 13 और iPhone 13 Pro के 128GB, 256GB और 512GB के परिचित स्टोरेज विकल्पों में आने की उम्मीद है, इस साल के फ्लैगशिप मॉडल में 1TB तक की पेशकश की उम्मीद है।

iPhone 13 सीरीज की बैटरी परफॉर्मेंस के बेहतर होने की उम्मीद
Apple कभी भी अपने iPhone मॉडल की बैटरी क्षमता का खुलासा नहीं करता है, लेकिन केवल यह बताता है कि अपेक्षित बैटरी जीवन क्या है। इस साल iPhone 13 सीरीज के सभी मॉडलों की बैटरी लाइफ में बढ़ोतरी की उम्मीद है। जबकि Apple कैमरा और डिस्प्ले आकार के मामले में iPhone 13 श्रृंखला को अलग कर सकता है, फोन के A15 प्रोसेसर द्वारा संचालित होने की उम्मीद है – Apple ने अब तक का सबसे तेज बनाया है।

पढ़ें :- Realme GT Neo 2 जल्द ही लॉन्च होने की पुष्टि: जानिए मुख्य स्पेसिफिकेशन

iPhone 13 सीरीज के कैमरा इम्प्रूवमेंट के साथ आने की संभावना
अफवाह मिल के अनुसार, iPhone 13 श्रृंखला के साथ उल्लेखनीय कैमरा सुधार देखने की उम्मीद है। इसमें सेंसर-शिफ्ट स्थिरीकरण, कम रोशनी में सुधार और एक उन्नत अल्ट्रा वाइड कैमरा लेंस शामिल हैं।

कहा जाता है कि iPhone 13 प्रो मॉडल में वीडियो सुधार की सुविधा है
IPhone 13 श्रृंखला के उच्च अंत मॉडल से iPhone 13 प्रो और iPhone 13 प्रो मैक्स में वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए पृष्ठभूमि धुंधला समर्थन की पेशकश करने की उम्मीद है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...