1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Apple iPhone 14 Pro में होगा 8 जीबी रैम: अधिक जानने के लिए आगे पढ़े

Apple iPhone 14 Pro में होगा 8 जीबी रैम: अधिक जानने के लिए आगे पढ़े

Apple के आने वाले आईफोन 14 प्रो मॉडल अपने चार पूर्ववर्ती पूर्ववर्तियों की तुलना में अधिक रैम से भरे होंगे।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

एप्पल आईफोन 13 प्रो के उत्तराधिकारी – ऐप्पल आईफोन 14 प्रो – के 8 जीबी रैम से लैस होने की संभावना है, रिपोर्ट में दावा किया गया है। आईफोन 12 प्रो और आईफोन 13 प्रो दोनों ही 6 जीबी रैम के साथ आते हैं। 8 जीबी रैम एक ऐसी विशेषता है जिसके साथ सैमसंग ने अपने गैलेक्सी एस 22 और गैलेक्सी एस 22+ स्मार्टफोन को पैक किया है। प्रदर्शन को बढ़ावा देने के लिए कई अन्य मिड-रेंज स्मार्टफोन भी 8 जीबी रैम के साथ आते हैं।

पढ़ें :- IPhone 15 Series: अब जल्द होगा IPhone 15 का Wi-Fi 6E सपोर्ट के साथ होगा लॉन्च

आईफोन 14 प्रो मॉडल अपने चार पूर्ववर्ती, आईफोन 13 प्रो, आईफोन 13 प्रो मैक्स, आईफोन 12 प्रो और आईफोन 12 प्रो की तुलना में अधिक रैम से भरे होंगे।

Apple द्वारा iPhone 14 Pro के लिए बड़े पैमाने पर उत्पादन में तेजी लाने की भी सूचना है। आपूर्ति श्रृंखला की बाधाओं के कारण Apple को अपने iPhone 13 के उत्पादन लक्ष्य में सालाना 10 मिलियन यूनिट की कटौती करनी पड़ी। हालाँकि, हाल के दिनों में iPhone असेंबलरों का हवाला देते हुए रिपोर्ट सामने आई है कि Apple घटक की कमी कम हो रही है और COVID-19 महामारी के पिछले दो वर्षों के दौरान चुनौती के रूप में रहने की संभावना नहीं है।

Apple ने अभी तक अफवाह वाले iPhone 14 Pro स्मार्टफोन और इसके विनिर्देशों के बारे में किसी भी विवरण की आधिकारिक घोषणा नहीं की है जो व्यापक रूप से प्रसारित किए जा रहे हैं।

क्या Apple पहले से ही अपने उत्पाद में 8GB RAM या इससे अधिक की पेशकश कर रहा है? हां, ऐसा होता है लेकिन स्मार्टफोन में नहीं। कंपनी अपने 11 इंच के आईपैड प्रो (2021) में 16 जीबी रैम का विकल्प देती है।

पढ़ें :- Technology News : Nokia 6600 नए अवतार में जल्द वापसी करेगा, डिजाइन ने जीता लोगों का दिल

Apple iPhone 14 Pro 8GB RAM के साथ: क्या यह काफी होगा?

जबकि सैमसंग का गैलेक्सी S22 अल्ट्रा स्मार्टफोन के प्रदर्शन की संभावनाओं को बढ़ाते हुए 12 जीबी रैम संस्करण प्रदान करता है, ऐप्पल आईफोन 14 प्रो का 8 जीबी रैम विकल्प इसके असाधारण सॉफ्टवेयर को देखते हुए पर्याप्त हो सकता है जो इसके एंड्रॉइड प्रतियोगियों के पास नहीं है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...